Nirmala Sitharaman की ओबामा को दो टूक- आपकी सरकार में 6 मुस्लिम देशों पर गिरे 26000 बम, आप पर कैसे करें भरोसा?
Advertisement

Nirmala Sitharaman की ओबामा को दो टूक- आपकी सरकार में 6 मुस्लिम देशों पर गिरे 26000 बम, आप पर कैसे करें भरोसा?

Sitharaman On Barack Obama: निर्मला सीतारमण  (Nirmala Sitharaman) ने बराक ओबामा (Barack Obama) पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके शासन में 6 मुस्लिम बहुल देशों पर 26 हजार से ज्यादा बम बरसाए गए थे.

Nirmala Sitharaman की ओबामा को दो टूक- आपकी सरकार में 6 मुस्लिम देशों पर गिरे 26000 बम, आप पर कैसे करें भरोसा?

Nirmala Sitharaman's Statement: भारत में मुसलमानों के साथ व्यवहार को लेकर उठ रहे सवालों पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  (Nirmala Sitharaman) ने जवाब दिया. इस दौरान सीतारमण ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) पर भी निशाना साधा. सीतारमण ने कहा कि उनके शासनकाल में अमेरिका ने '6 मुस्लिम-बहुल देशों में बमबारी की थी'. सीतारमण ने ये भी कहा कि मिस्र मुस्लिम आबादी के हिसाब से 6 नंबर पर है और पीएम मोदी को मिस्र का सर्वोच्च पुरस्कार मिलना हमारे देश के लिए गर्व की बात है. पीएम मोदी को अभी तक 13 ऐसे सम्मान मिल चुके हैं. इनमें 6 सम्मान उन देशों के शामिल हैं जहां मुस्लिम बहुसंख्यक हैं.

निर्मला सीतारमण ने सुनाई खरी-खरी

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि पीएम मोदी ने भी अमेरिका में अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि उनकी सरकार 'सबका साथ, सबका विकास' के सिद्धांत पर चलती है. समुदाय चाहे कोई भी हो किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं करती है. पर तथ्य ये है कि जब लोग बार-बार इस बहस में शामिल होते हैं और मुद्दों को उठाते हैं जो एक तरह से गैर-मुद्दे हैं, क्योंकि अगर प्रदेश में कोई मुद्दे हैं जिन्हें उठाने की जरूरत है, तो उन्हें राज्य स्तर पर इन्हें उठाना चाहिए. कानून-व्यवस्था स्टेट सब्जेक्ट है. लोग इसका ख्याल रखें.

भारत में नहीं होता भेदभाव

सीतारमण ने आगे कहा कि हाथ में किसी बुनियादी डेटा के बिना केवल आरोप लगाना हमें बताता है कि ये प्रोपेगेंडा है जो जानबूझकर हमारे पीएम के खिलाफ चलाया जा रहा है. वरना देश प्रधानमंत्री मोदी को इतना सम्मान क्यों देंगे और समझ में विकृति क्यों होगी. उन्होंने ये भी कहा कि भारत और इसकी अल्पसंख्यक आबादी, चाहे वे किसी भी धर्म से जुड़े हों, मुख्यधारा का हिस्सा हैं.

ओबामा को सीतारमण की दो टूक

उन्होंने ओबामा पर निशाना साधते हुए कहा कि हम अमेरिका के साथ अच्छे संबंध चाहते हैं पर वहां भी हमें भारत में धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में टिप्पणियां मिलती हैं. एक पूर्व राष्ट्रपति जिनके शासन में 6 मुस्लिम-बहुल देशों पर 26,000 से ज्यादा बम गिराए गए थे, लोग उनके आरोपों पर कैसे भरोसा करेंगे? सीरिया से, यमन, इराक, ईरान, 7 देशों में युद्ध जैसी स्थिति थी.

(इनपुट- आईएएनएस)

जरूरी खबरें

इंसान ही इंसान को चबा जाएगा...2023 के लिए ये हैं नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां
ऐसे कैसे बनेगी बात, AAP-कांग्रेस में रार, 2024 से पहले ढेर हो जाएगी विपक्षी एकता?

Trending news