ईरान या मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां इजरायल के हाथ न पहुंचे; बेंजामिन नेतन्याहू की चेतावनी के क्या हैं मायने
Advertisement
trendingNow12451473

ईरान या मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां इजरायल के हाथ न पहुंचे; बेंजामिन नेतन्याहू की चेतावनी के क्या हैं मायने

हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान के अयातुल्ला शासन को चेतावनी जारी की है. नेतन्याहू ने कहा है कि जो लोग इजरायल को निशाना बनाएंगे, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे.

ईरान या मिडिल ईस्ट में ऐसी कोई जगह नहीं है, जहां इजरायल के हाथ न पहुंचे; बेंजामिन नेतन्याहू की चेतावनी के क्या हैं मायने

Netanyahu warns Iran: हसन नसरल्लाह की मौत के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान के अयातुल्ला शासन को चेतावनी जारी की है. नेतन्याहू ने कहा है कि जो लोग इजरायल को निशाना बनाएंगे, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे. मिडिल ईस्ट (Middle East) में ईरान हो या कोई भी जगह इजरायल की पहुंच से दूर नहीं है.

  1. Benjamin Netanyahu News: इजरायली रक्षा बलों (IDF) के हमले में हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह की मौत हो गई. इसके बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने ईरान के अयातुल्ला शासन को चेतावनी जारी की है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि जो लोग इजरायल को निशाना बनाएंगे, उन्हें परिणाम भुगतने होंगे. ईरान या मध्य पूर्व में कोई भी जगह इजरायल की पहुंच से परे नहीं है.
    इजरायली हवाई हमले में बेरूत में लेबनान स्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह नेता नसरल्लाह की मौत के बाद शनिवार को नेतन्याहू ने ये टिप्पणी की.
  2. इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने कोई तंज नहीं एकदम खुली चेतावनी जारी करते हुए कहा, 'ईरान या मध्य पूर्व (Nowhere In Iran or middle east) में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां इजरायल का लंबा हाथ (No place beyond Israel reach) न पहुंचे. आज आप जानते ही हैं कि यह कितना सच है.'
  3. अमेरिका का... फ्रांस का... सबका बदला लेगा इजरायल?
  4. बेंजामिन नेतन्याहू ने तेल अवीव में स्थित इजरायली रक्षा बल मुख्यालय से कहा कि हिजबुल्लाह नेता की हत्या से अमेरिकी और फ्रांसीसी नागरिकों समेत कई इजरायलियों की हत्या के लिए जिम्मेदार लोगों के साथ हिसाब किताब हो गया है.
  5. प्रधानमंत्री ने उत्तरी हिस्से में सीमा पार से हुई गोलाबारी के कारण विस्थापित हुए हजारों इजरायलियों का भी जिक्र किया. पिछले सप्ताह इजरायल ने उत्तरी हिस्से में अपने घरों में रहने वाले नागरिकों की वापसी को युद्ध का स्पष्ट उद्देश्य बनाया था.
  6. ये भी पढ़ें-  'PAK का अंजाम तय है...,' जयशंकर ने UN के मंच से जमकर फटकारा; क्या मानेंगे मियां शरीफ
  7. 'सीजफायर का तो सोंच भी नहीं रहा इजरायल'
  8. नेतन्याहू ने अपने भाषण में इजरायल-लेबनान सीमा पर अमेरिकी समर्थित युद्धविराम प्रस्ताव का जिक्र नहीं किया. आपको बताते चलें कि अभी मुश्किल से चार दिन पहले इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में एक भाषण दिया था. इसमें उन्होंने हिजबुल्लाह के साथ लड़ाई जारी रखने की शपथ ली थी और ईरान पर निशाना साधा था. उन्होंने अपने हाथ में जो प्ले कार्ड लेकर अपनी बात रखी थी. नेतन्याहू के भाषण में मिडिल ईस्ट का इतिहास-भूगोल बताते हुए क्षेत्र में वरदान और श्राप का जिक्र भी था.
  9. टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक नेतन्याहू ने ईरान को सख्त चेतावनी देते हुए कहा, 'मैं अयातुल्ला शासन से कहता हूं कि जो कोई भी हमें हराने या हमसे युद्ध लड़ने के बारे में सोचेगा, हम उसे हरा देंगे. इजरायल एक ऐतिहासिक मोड़ पर पहुंच गया है.' उन्होंने कहा, 'हम अपने दुश्मनों पर हमला जारी रखने, अपने निवासियों को उनके घरों में वापस लाने और सभी अपहरण किए गए लोगों को वापस लौटाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं. हम उन्हें एक पल के लिए भी नहीं भूलते.
  10. (इनपुट: IANS)

Trending news