अमेरिका पर हमले की पूरी तैयारी में उत्तर कोरिया, किसी भी वक्त दाग सकता है मिसाइल
Advertisement

अमेरिका पर हमले की पूरी तैयारी में उत्तर कोरिया, किसी भी वक्त दाग सकता है मिसाइल

उत्तर कोरिया की परमाणु सेना के सुप्रीम कमांडर किम जोंग उन फैसला ले लेंगे तो योजना पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा और इसे लागू किया जाएगा. वहीं ट्रंप ने परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया को लेकर अपना रूख और कड़ा करते हुए चेतावनी दी कि अगर वह अमेरिका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.

उत्तर कोरिया ने किसी भी तरह की बातचीत से इनकार कर दिया है. (फाइल फोटो)

सोल: उत्तर कोरिया ने बुधवार को कहा कि वह अपनी मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल से अमेरिका के सामरिक सैन्य अड्डों के पास हमले करने पर विचार कर रहा है. उत्तर कोरिया ने यह धमकी तब दी है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उसे मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर विध्वंस की चेतावनी दी. उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार समिति कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अब मध्यम से लंबी दूरी के सामरिक बैलिस्टिक रॉकेट ह्वासोंग-12 से गुआम के आसपास के इलाकों पर हमला करने की योजना का सावधानीपूर्वक अध्ययन कर रहा है.

किम जोंग लेंगे अंतिम फैसला

उन्होंने कहा कि जब उत्तर कोरिया की परमाणु सेना के सुप्रीम कमांडर किम जोंग उन फैसला ले लेंगे तो योजना पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा और इसे लागू किया जाएगा. वहीं ट्रंप ने परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया को लेकर अपना रूख और कड़ा करते हुए चेतावनी दी कि अगर वह अमेरिका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.

चीन ने फिर दी धमकी, कहा-अगर हम कश्‍मीर या उत्तराखंड में घुस जाएं तो...

ट्रम्प कड़ी चेतावनी

ट्रम्प की यह कड़ी चेतावनी ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ अखबार द्वारा अमेरिका खुफिया सेवाओं के हवाले से दी गयी खबर के बाद आई है जिसमें कहा गया है कि उत्तर कोरिया की किम जोंग-उन सरकार ने एक परमाणु हथियार का निर्माण किया है जो इतना छोटा है कि उसकी मिसाइलों में लगाया जा सकता है. ट्रंप ने न्यूजर्सी में अपने गोल्फ क्लब में आयोजित एक बैठक की शुरूआत के दौरान कहा, ‘उत्तर कोरिया के लिए बहुत अच्छा होगा कि अमेरिका को और धमकियां ना दे. वरना उन्हें ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा.’ 

अमेरिका को धमकी न दे उत्तर कोरिया, वरना ऐसा 'विध्वंस' होगा जिसे दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा: डोनाल्ड ट्रम्प

अमेरिका से बदला

उत्तर कोरिया ने कहा है कि सप्ताहांत संयुक्त राष्ट्र में पारित किए गए नए कड़े प्रतिबंध उसे परमाणु शस्त्र बनाने से नहीं रोक पाएंगे. उसने किसी भी तरह की बातचीत से इनकार कर दिया और आक्रोशित होकर अमेरिका के खिलाफ बदले की कार्रवाई करने की धमकी दी.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Trending news