Nostradamus predictions: ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? US का राष्ट्रपति चुनाव, 'नास्त्रेदमस' ने भविष्यवाणी में बताया
Advertisement
trendingNow12417068

Nostradamus predictions: ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? US का राष्ट्रपति चुनाव, 'नास्त्रेदमस' ने भविष्यवाणी में बताया

Nostradamus predictions 2024: जैसे जैसे नवंबर का महीना आ रहा है. अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव (us president 2024) से जुड़ी हर खबर वायरल हो रही है. इस बीच एक अमेरिकी नॉस्त्रेदमस ने आगामी चुनाव के नतीजें की भविष्यवाणी कर दी है.

Nostradamus predictions: ट्रंप या फिर कमला, कौन जीतेगा? US का राष्ट्रपति चुनाव, 'नास्त्रेदमस' ने भविष्यवाणी में बताया

Nostradamus predictions 2024: अमेरिका में नए नॉस्त्रेदमस की भविष्यवाणियों की धूम है. संसद से लेकर सड़क तक चर्चा है. वहां प्रोफ़ेसर और 'पॉलिटिकल' एस्ट्रोलॉजर एलन लिक्टमैन की दीवानगी लोगों के सिर चढकर बोलती है. भविष्यवाणियों के सक्सेज रेट की वजह से लोग उन्हें काबिल ज्योतिषी मानते हैं. वो अपने 'कीज़ टू द व्हाइट हाउस' मॉडल की कैलकुलेशन से भविष्यवाणी करते हैं. उनकी बातें अक्सर सच निकलती हैं. अपने गुणा-गणित की 13 चाबियों से उन्होंने देश की सबसे बड़ी सियासी पहेली का ताला खोल दिया है. मॉर्डन 'नॉस्त्रेदमस' ने यह बता दिया है कि डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और कमला हैरिस (Kamala Harris) में राष्ट्रपति चुनाव का मुकाबला कौन जीतने जा रहा है? 

भविष्यवाणी का बेस क्या है?
प्रसिद्ध चुनाव भविष्यवक्ता एलन लिक्टमैन ने भविष्यवाणी की है कि उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (us president election 2024) में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को हराकर जीत हासिल करेंगी.  उनकी भविष्यवाणी सत्ता, मिड टर्म प्रॉफिट, तीसरे पक्ष के उम्मीदवारों और कई अन्य राजनीतिक और आर्थिक मीट्रिक जैसे प्रमुख की प्वाइंट्स पर आधिरत हैं.

ये 'नॉस्त्रेदमस' पिछले दस राष्ट्रपति चुनावों में से नौ के विजेताओं की सही भविष्यवाणी कर चुके हैं. 99% सक्सेस रेट के चलते इन्हें 'इलेक्शन नास्त्रेदमस' की संज्ञा मिली है. उनका कहना है कि कमला हैरिस संयुक्त राज्य अमेरिका की अगली राष्ट्रपति होंगी. प्रोफ़ेसर एलन लिक्टमैन अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के नतीजे की भविष्यवाणी चुनावों और सर्वेक्षणों के आधार पर नहीं, बल्कि सन 1981 में अपने साइंटिस्ट मित्र व्लादिमीर केइलिस-बोरोक के साथ डेवलप की गई '13 कुंजियों' के आधार पर करते हैं.

ये भी पढ़ें- लड़की ने लगाया रेप का आरोप, लड़के ने दिखा दिया MoU; फिर जज ने सुनाया ये फैसला

एलन जन्म कुंडली देखकर पर्चा नहीं बनाते वो अपनी भविष्यवाणियां किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं बल्कि पूरे देश के लिए करते हैं. पॉलिटकल भविष्यवाणियों के अलावा वो इकॉनमी, घोटालों और विदेश नीति की नाकामी और उसकी कामयाबी का भी अनुमान लगा चुके हैं.  2024 का पुर्वानुमान एलन के मुताबिक कमला हैरिस, एलन के 13 मानकों के आठ मेट्रिक्स में अच्छी हैं और इसलिए उनकी जीत की संभावना ज्यादा है.

एलन के मुताबिक कमला के पास ही व्हाइट हाउस की चाबी जाने वाली हैं. उनकी पिछली सबसे  मशहूर भविष्यवाणी की बात करें तो लिक्टमैन ने 2016 में तमाम बाधाओं और चुनाव पूर्वानुमानों के विपरीत डोनाल्ड ट्रंप की अप्रत्याशित जीत की भविष्यवाणी की थी. उनकी एकमात्र भविष्यवाणी जो सच नहीं साबित हुई वो 2000 का राष्ट्रपति चुनाव था. तब उन्होंने कहा था कि अल गोर, जॉर्ज बुश के खिलाफ चुनाव जीतेंगे.

एलन लिक्टमैन ने एक वीडियो जारी कर कहा कि मैं जितना समझ पा रहा हूं उसके मुताबिक आगामी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस की जीत तय है.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news