हवाई सफर में Shorts पहनने से बचें, इस Flight Attendant ने बताए सीक्रेट
Advertisement

हवाई सफर में Shorts पहनने से बचें, इस Flight Attendant ने बताए सीक्रेट

हवाई सफर (Air Travel) के दौरान यात्रियों को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखना चाहिए ताकि किसी तरह की बीमारी से बचा जा सके. फ्लाइट में वॉशरूम के इस्तेमाल को लेकर भी इस अटेंडेंट की ओर से जरूरी सुझाव दिए गए हैं. 

सांकेतिक फोटो (रॉयटर्स)

नई दिल्ली: अक्सर फ्लाइट में कपड़ों को लेकर हुए विवाद की खबरें सुर्खियों में रहती हैं और कई लोग तो आपत्तिजनक ड्रेसअप की वजह से सजा भी भुगत चुके हैं. हम अक्सर आरामदायक कपड़ों के साथ सफर करना चाहते हैं लेकिन इसके कुछ नुकसान भी हैं. आपको फ्लाइट में छोटे कपड़े पहनने की वजह से परेशानी का सामना भी करना पड़ सकता है. 

  1. टिक टॉक यूजर ने बनाया वीडियो
  2. छोटे कपड़े न पहनने की सलाह
  3. जर्म्स और गंदगी से बचाव के उपाय

वीडियो बनाकर बताए सीक्रेट

अब आपको हवाई सफर में छोटे कपड़े पहनकर सफर क्यों नहीं करना चाहिए, इस बात की जानकारी टॉमी कैमेटो नााम के एक फ्लाइट अटेंडेंट ने दी है. साथ ही उन्होंने ऐसे कुछ सीक्रेट भी बताएं हैं जो प्लेन में यात्रा करने वाले लोग भी शायद ही जानते हों. इस टिक टॉक यूजर ने हवाई सफर करने वालों के लिए एक वीडियो बनाया है जिसमें उन्होंने फ्लाइट के दौरान ध्यान रखने वाली जरूरी चीजों पर बात की है. 

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक पहले तो टॉमी ने इस वीडियो में यात्रियों को प्लेन की खिड़की से नहीं सटने की सलाह दी है. साथ ही कहा है कि खिड़की से सिर लगाकर न सोएं और न ही यात्रा के दौरान विंडो से सटना चाहिए. इसके पीछे वजह बताते हुए वह कहते हैं कि न जाने कितने लोगों ने अपने हाथों से उस विडों को छुआ होगा और उस पर कैसे-कैसे जर्म चिपके हो सकते हैं. इसी वजह से उन्होंने फ्लाइट में शरीर को खुला रखने वाले छोटे कपड़े न पहनने की सलाह दी है.

ऐसे यूज करें वॉशरूम

वीडियो में टिक टॉक यूजर टॉमी बताते हैं कि विडों की तरह ही वॉशरूम के इस्तेमाल पर भी सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि अगर आपने शॉर्ट्स की बजाय पैंट पहनी है तो आप जर्म्स की चपेट में आने से बच सकते हैं. इसके अलावा कभी भी फ्लश बटन को अपने हाथों से सीधे न छुएं, इसके लिए टॉमी टिशु पेपर के इस्तेमाल की सलाह देते हैं.

ये भी पढ़ें: Short Dress बनी मुसीबत, मॉडल का आरोप- ‘कपड़ों की वजह से Flight में नहीं मिली जगह’

इसके अलावा फ्लाइट अटेंडेंट ने वीडियो में यात्रियों को अपने साथ पानी लाने की भी सलाह दी है ताकि किताब पढ़ने या मूवी देखने में बिजी रहने के दौरान आप लगातार पानी पीते रहें. साथ ही वह यह भी बताते हैं कि किसी भी तरह की शंका किए बगैर कोई भी परेशानी होने पर आप अटेंडेंट से जरूर मदद मांगे, उनकी ड्यूटी इसी काम के लिए लगाई गई है.  

Trending news