किसानों के समर्थन में आईं Kamala Harris की भांजी Meena Harris, कहा, ‘दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर हो रहा हमला’
Advertisement

किसानों के समर्थन में आईं Kamala Harris की भांजी Meena Harris, कहा, ‘दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर हो रहा हमला’

मीना हैरिस ने कहा कि ये कोई संयोग नहीं है कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर एक महीने पहले हमला किया गया और अब सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है. हम सभी को भारत में इंटरनेट शटडाउन और किसानों के खिलाफ हिंसा के विरोध में आवाज उठानी चाहिए.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: इंटरनेशनल पॉप स्टार रिहाना (Rihanna) और स्‍वीडन की पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) के बाद अब अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) की भांजी मीना हैरिस (Meena Harris) ने भी किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर बयान दिया है. उन्होंने अमेरिका के कैपिटल हिल में हुई हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि एक महीने पहले दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर हमला किया गया. अब दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला हो रहा है.

  1. किसानों के पक्ष में आवाज उठाने की अपील
  2. पेशे से वकील हैं कमला हैरिस की भांजी मीना
  3. काफी समय से चल रहा है किसानों का आंदोलन
  4.  

दुनियाभर में उठ रहीं आवाजें

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों (Farm laws) के विरोध में किसान पिछले काफी समय से प्रदर्शन (Farmers Protest) कर रहे हैं. सरकार की तरफ से हर संभव संशोधन का भरोसा दिलाया गया है, लेकिन किसान अपनी मांग पर अड़े हैं. रिहाना, थनबर्ग के बाद अब कमला हैरिस (Kamala Harris) की भांजी के बयान से साफ है कि लगातार खिंच रहे आंदोलन को लेकर अब दुनियाभर में आवाजें उठने लगी हैं.

ये भी पढ़ें -Farmers Protest पर Rihanna ने किया ट्वीट, जानिए जवाब में Kangana Ranaut ने क्या कहा

‘यह संयोग नहीं है’

पेशे से वकील और लेखक मीना हैरिस ने कहा कि ये कोई संयोग नहीं है कि दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र पर एक महीने पहले हमला किया गया और अब सबसे बड़े लोकतंत्र पर हमला किया जा रहा है. ये संबंधित मामला है. हम सभी को भारत में इंटरनेट शटडाउन और किसान प्रदर्शनकारियों के खिलाफ पैरामिलिट्री हिंसा के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए. बता दें कि मीना से पहले रिहाना (Rihanna) ने किसान आंदोलन को लेकर ट्वीट किया था. उन्होंने आंदोलन से जुड़ी एक खबर को साझा करते हुए लिखा कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं. 

VIDEO

Greta Thunberg ने ये कहा

वहीं, 18 वर्षीय पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने भी किसान आंदोलन के पक्ष में बयान दिया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है, ‘हम भारत में चल रहे किसानों के प्रदर्शन के साथ पूरी एकजुटता के साथ खड़े हैं’. हालांकि, ये बात अलग है कि भारत के आंतरिक मामलों में दखलंदाजी के लिए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. कई यूजर्स ने ग्रेटा की आलोचना करते हुए कहा है कि पहले उन्हें अपनी पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए. इससे पहले ग्रेटा ने भारत में होने वाली JEE, NEET 2020 परीक्षा को स्‍थगित करने का समर्थन किया था. उन्‍होंने कहा था कि भारत के बच्‍चों को कोरोना संकट के बीच में परीक्षा देने के लिए बैठने को कहना अनुचित है.

 

Trending news