ऐसी क्या आ गई मुसीबत, शख्स ने अपने गैरेज में लगा दिया बेड
Advertisement

ऐसी क्या आ गई मुसीबत, शख्स ने अपने गैरेज में लगा दिया बेड

न्यूजीलैंड की आबादी के हिसाब से लोगों के पास रहने की जगह कम पड़ गई है और किराए का मकान ढूंढने के लिए लोगों के पसीने छूट जाते है. इसी बात का प्रमाण देता हुआ एक विज्ञापन सामने आया है, जिसमें एक शख्स ने अपने गैरेज में बेड लगा दिया.

प्रतीकात्मक फोटो | Photo Credit : The Mirror

नई दिल्ली: घर को किराए पर देने के लिए लोग अक्सर अलग-अलग तरीके के विज्ञापन देते हैं, लेकिन अब एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे देखकर लोग हैरान हैं. किराए पर कमरा देने के अनोखे विज्ञापन ने सोशल मीडिया यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस विज्ञापन के सामने आने के बाद न्यूजीलैंड में घरों की कमी का कड़वा सच भी सामने आया है और लोग अफसोस जता रहे हैं.

  1. गैरेज में किराए पर कमरा देने का विज्ञापन
  2. न्यूजीलैंड की सांसद ने की निंदा
  3. गैरेज में कार के बगल में दिखा बिस्तर

विज्ञापन में क्या है?

मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, एक मकान मालिक ने अपने गैरेज को कमरे के तौर पर किराए पर देने के लिए विज्ञापन दिया है, जिसकी निंदा की जा रही है. ये मामला न्यूजीलैंड के ऑकलैंड का है, जहां एक शख्स ने अपने गैरेज में बिस्तर लगा दिया और किराए पर देने के लिए विज्ञापन दिया है, जबकि गैरेज में कार भी खड़ी दिखाई दे रही है. ये विज्ञापन वेस्ट ऑकलैंड फेसबुक ग्रुप पर पोस्ट किया गया था.

न्यूजलैंड में मकान कम आबादी ज्यादा

बता दें कि न्यूजीलैंड में लोगों की संख्या के मुकाबले मकानों की संख्या काफी कम है और यह विज्ञापन इस बात की पुष्टि कर रहा है. घरों की कमी की वजह से रेंटर्स कैसी भी स्थिति में रहने को मजबूर हैं. रेंटर्स यूनियन के प्रवक्ता जिओर्डी रोजर्स ने कहा कि ये विज्ञापन किराएदारों की एक दुर्भाग्यपूर्ण वास्तविकता दर्शाता है. रोजर्स ने कहा मकान मालिक किराएदारों को खराब परिस्थितियों में रहने के लिए मजबूर कर देते हैं. मकानों के अभाव में किराएदार भी ऐसी स्थिति में रहने के लिए तैयार हो जाते है.

मकानों की हालत कुछ खासा अच्छी नहीं​

ऑकलैंड सेंट्रल और ग्रीन पार्टी के सांसद क्लो स्वारब्रिक कहती हैं कि हमारे युवा इस विज्ञापन से ज्यादा हैरान नहीं होंगे. मकानों की हालत कुछ खासा अच्छी नहीं है. ऐसा दुर्वयवहार कोई नई बात नहीं है. न्यूजीलैंड की सांसद स्वारब्रिक ने एक मकान मालिक रजिस्टर और फिटनेस सिस्टम के रेंटल वारंट की मांग की है. इससे ये पता किया जा सकता है कि रेंटल बिना किसी महंगाई और रहने लायक जगह में उपलब्ध कराए जाएं.

Trending news