PoK बचाने के लिए फिर से चीन की चमचागिरी, LOC-LAC पर बेनकाब हुई पाकिस्तानी साजिश
Advertisement
trendingNow12270276

PoK बचाने के लिए फिर से चीन की चमचागिरी, LOC-LAC पर बेनकाब हुई पाकिस्तानी साजिश

China Pakistan Conspiracy: चीन, अपने दोस्त पाकिस्तान के साथ मिलकर LOC पर बड़ी तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान के लिए सैन्य सहयोग लगातार बढ़ाया जा रहा है. इस सिलसिले में लोहे से ढके बंकर बन रहे हैं तो मानव रहित लड़ाकू विमानों की तैनाती भी की जा रही है.

PoK बचाने के लिए फिर से चीन की चमचागिरी, LOC-LAC पर बेनकाब हुई पाकिस्तानी साजिश

China Pakistan conspiracy against India: पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर यानी पीओके (PoK) में बगावत की शुरूआत हो चुकी है. वहां की जनता आजादी मांग रही है. भारत सरकार पहले ही पाकिस्तान को बार बार चेता चुकी है कि पीओके अब जल्द ही भारत का हो सकता है. ऐसे में हर तरफ से डर से कांपते पाकिस्तान एक बार फिर अपने दोस्त चीन की शरण में पहुंचा है. एक बार फिर चीन के साथ मिलकर चालबाज़ी करने में लगा है. खुद पर खतरा मंडराता देख एक बार फिर पाकिस्तान चीन की चमचागिरी कर रहा है. Pok को हाथ से निकलता देख पाकिस्तान चीन के साथ मिलकर LOC पर बड़ी तैयारी कर रहा है.

ये भी पढ़ें- Monsoon 2024 Update: आइए आपका इंतजार था... मॉनसून ने मारी एंट्री, चुभती गर्मी में आ गई सुकून भरी खबर

सीमा पर लगाई तोप उससे भला किसे फर्क पड़ता है...

भारत के खिलाफ साजिश के तहत बंकर बना रहा है तो वहीं होवित्ज़र तोप तैनात कर रहा है. चीन LOC पर पाकिस्तान का सहयोग करने में लगा है जिसके तहत  लोहे से ढके बंकरों का निर्माण पाकिस्तान के लिए कराया जा रहा है. इसके साथ ही मानव रहित लड़ाकू हवाई उपकरणों की तैनाती भी हो रही है. ऐसे खुफिया टावरों का निर्माण के साथ साथ भूमिगत फाइबर केबल बिछाए जा रहे हैं. जिससे संचार और मजबूत हो सके. इसके अलावा ड्रोन क्षमताओं को बी बढ़ाया जा रहा है और पीओके की लीपा घाटी में सुरंग भी बनाई जा रही है. इतना ही नहीं LOC पर चीनी 155 मिमी ट्रक-माउंटेड होवित्जर तोप एसएच-15 को भी कई जगहों देखा गया है. 

सीपैक की आड़ में खेला?

कहा जा रहा है कि चीन की ये चालबाज़ी उसकी महत्वाकांक्षी CPEC परियोजना से जुड़ी है. जिसकी लागत 46 अरब डॉलर के करीब है. चीन जो कि खुद भारत से बार- बार मुंह की खाता आया है. हमेशा की ही तरह पाकिस्तान के साथ आने की कोशिश कर रहा है. लेकिन पाकिस्तान को भारत की तरफ से बार बार ये संदेश दिया जा चुका है कि PoK भारत का था है और रहेगा. 

तैयार है भारत

भारत इस खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और LOC पर सतर्क है. जानकारी के मुताबिक चीन-पाकिस्तान 3 साल से मिलकर ये साज़िश रचने में लगे हैं. पाकिस्तान की ये बौखलाहट का ही नतीजा है क्योंकि शहबाज़ सरकार अपने घर में ही बुरी तरह घिर चुकी है. पाकिस्तान दाने-दाने को मोहताज है और ऐसे में भारत के किसी भी कदम से निपटने के लिए उसके पास ना तो पैसा है और ना ही ताकत.

यही वजह है वो चीन से मदद ले रहा है. वहीं दूसरी तरफ खुद पीओके से हर रोज़ बगावत की नई तस्वीरें सामने आती रहती है. जिसमें अपने हक के लिए गिलगित-बाल्टिस्तान की जनता सड़कों पर है. 

fallback

शहबाज के गृह मंत्री को तो PoK के लोग खुलेआम आतंकवादी कह रहे हैं. साफ है कि Pok में पाकिस्तान का गेम ओवर हो गया है. इसका अंदेशा पाकिस्तान को पहले से था जिस वजह से ये बड़ी तैयारी उसके और चीन की तरफ से की जा रही है. लेकिन पाकिस्तान जानता है कि वो चाहे जितनी तैयारियां कर ले, नया भारत घर में घुसना भी जानता है और सारी तैयारियों का मुंहतोड़ जवाब देना भी अच्छे से जानता है.

TAGS

Trending news