Pakistan: पाकिस्तान को अब भीख भी नहीं देगा चीन.. शहबाज-मुनीर-इमरान को कर दिया लाइन हाजिर
Advertisement
trendingNow12304063

Pakistan: पाकिस्तान को अब भीख भी नहीं देगा चीन.. शहबाज-मुनीर-इमरान को कर दिया लाइन हाजिर

China-Pakistan News: पाकिस्तान की हालत अब सुधरने से रही. महंगाई और गरीबी ने देश का हाल खराब कर रखा है. अब पाकिस्तान को चीन ने भी झटका दे दिया है.

Pakistan: पाकिस्तान को अब भीख भी नहीं देगा चीन.. शहबाज-मुनीर-इमरान को कर दिया लाइन हाजिर

China-Pakistan News: पाकिस्तान की हालत अब सुधरने से रही. महंगाई और गरीबी ने देश का हाल खराब कर रखा है. अब पाकिस्तान को चीन ने भी झटका दे दिया है. पाकिस्तान को सदाबहार दोस्त चीन ने ऐसी लताड़ लगाई कि पाक पीएम शहबाज शरीफ समेत इमरान खान और सेना प्रमुख आसिम मुनीर के होश फाख्ता हो गए. जिनपिंग के करीबी लियू जिआनचाओ ने तीनों को लाइन हाजिर कर दिया.

चीन ने पाकिस्तान को दिया झटका

चीन की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के अंतरराष्ट्रीय विभाग के मंत्री और जिनपिंग के करीबी मंत्री लियू जिआनचाओ ने इस्लामाबाद में सबसे पहले शहबाज शरीफ और आर्मी चीफ आसिम मुनीर से मुलाकात की. जिसके बाद उन्होंने इमरान खान की पार्टी के सदस्यों को भी बुलाया. सभी दलों की बैठक के बाद चीनी मंत्री ने पाकिस्तानी नेताओं और सेना को धमकी दी. और कहा कि, जब तक पाकिस्तान में आंतरिक स्थिरता नहीं आएगी, तब तक वो चीनी निवेश को भूल जाएं.

पाकिस्तान की मदद से साफ इंकार

मतलब ये है कि, चीन ने पाकिस्तान को आर्थिक मदद या कहें भीख देने से साफ इनकार कर दिया. लेकिन, सवाल ये है कि, चीन ने ऐसा क्यों किया? तो आपको बता दें कि चीन अरबों डॉलर खर्च करके CPEC परियोजना को आगे बढ़ा रहा है. लेकिन पिछले कुछ सालों में इस परियोजना में काम कर रहे उसके कई नागरिक मारे गए हैं. जिसे लेकर चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग तक पाकिस्तान को चेतावनी दे चुके हैं.

जिनपिंग ने शहबाज को खाली हाथ लौटा दिया था

यही नहीं शहबाज शरीफ 4 प्रॉजेक्ट के लिए अरबों डॉलर मांगने चीन गए थे, लेकिन शी जिनपिंग ने उन्हें खाली हाथ लौटा दिया था. जबकि, चीन ने पाकिस्तान को सर्वोच्च प्राथमिकता वाले देश से दर्जा घटाकर प्राथम‍किता वाला देश बना दिया है. 

पाकिस्तान में अपने सैनिक भेजेगा चीन

एक तरफ चीन के रुख और शहबाज सरकार की नाकामी से पाकिस्तान की अवाम का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया है. तो वहीं, ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि चीन CPEC की सुरक्षा के लिए अपने सैनिकों को पाकिस्तान में तैनात कर सकता है. जिसका सीधा मतलब होगा पाकिस्तान का एक बड़ा हिस्सा चीन के कब्जे में चला जाना.

Trending news