यात्रियों पर ढाया जुल्म, फिर जला दी बस...पाकिस्तान में दिखा आतंक का कहर
Advertisement
trendingNow12265071

यात्रियों पर ढाया जुल्म, फिर जला दी बस...पाकिस्तान में दिखा आतंक का कहर

Pakistan Bus Attack: पुलिस के एक सीनियर अफसर ने कहा, घटना के दौरान टीटीपी आतंकवादियों ने यात्रियों को उतारने के बाद बस को जला दिया.सबसे पहले यात्रियों को प्रताड़ित किया और बाद में सरकार का समर्थन करने की वजह से उन्हें धमकी दी.

यात्रियों पर ढाया जुल्म, फिर जला दी बस...पाकिस्तान में दिखा आतंक का कहर

Pakistan News: पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में तहरीक-ए तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के आतंकवादियों ने एक बस को जला दिया और उसके यात्रियों को प्रताड़ित किया. पुलिस ने बताया, यह घटना शनिवार को उस समय हुई जब द्राजिंदा से डेरा इस्माइल खान जा रही बस को दराबान तहसील में टीटीपी आतंकवादियों ने रोक लिया और यात्रियों को जबरन उतार दिया. 

आतंकियों ने ढाया जुल्म

पुलिस के एक सीनियर अफसर ने कहा, 'घटना के दौरान टीटीपी आतंकवादियों ने यात्रियों को उतारने के बाद बस को जला दिया.सबसे पहले यात्रियों को प्रताड़ित किया और बाद में सरकार का समर्थन करने की वजह से उन्हें धमकी दी.' बाद में भागने से पहले आतंकियों ने बस को जला दिया. बड़ी संख्या में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची.

खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के दक्षिणी जिलों में कानून-व्यवस्था की स्थिति ध्वस्त हो गई है. आतंकवादियों ने बाद में शाम के समय कानून व्यवस्था अपने हाथ में ले ली और उन्हें अशांत कबीलाई जिलों दक्षिणी और उत्तरी वजीरीस्तान की सीमाओं से सटी मुख्य सड़कों पर गश्त करते देखा गया. इससे पहले रविवार को पाकिस्तान सेना के एक कैप्टन और एक सैनिक मारे गए, जबकि पेशावर जिले के हसन खेल इलाके में एक सीक्रेट ऑपरेशन में पांच आतंकवादी मारे गए.

दो अफसर हो गए शहीद

आईएसपीआर ने कहा, 'ऑपरेशन के दौरान, अपने सैनिकों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर तेज हमला किया, जिसमें पांच आतंकवादी मारे गए, जबकि तीन आतंकवादी घायल हो गए.' बयान के मुताबिक, गोलीबारी के दौरान 25 साल के कैप्टन हुसैन जहांगीर, जो सैनिकों की अगुआई कर रहे थे और 36 वर्षीय हवलदार शफीकुल्लाह मारे गए.

इससे पहले कुरान के अपमान के आरोप में कट्टरपंथी इस्लामवादियों की भीड़ ने शनिवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में ईसाइयों पर हमला कर दिया, जिसमें अल्पसंख्यक समुदाय के कम से कम दो सदस्य घायल हो गए. यह घटना सुबह लाहौर से करीब 200 किलोमीटर दूर पंजाब के सरगोधा जिले के मुजाहिद कॉलोनी में हुई. पुलिस का दावा है कि समय पर मौके पर पहुंचकर स्थिति को कंट्रोल कर लिया गया है.

ईसाई समुदाय की संपत्तियों पर भीड़ के हमले के कई वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर पब्लिश हो रहे हैं. कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में भीड़ ने ईसाई समुदाय पर हमला किया, उनकी संपत्ति को जला दिया और तोड़फोड़ की.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news