Pakistan में पुलिस पर रॉकेट से हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow12395805

Pakistan में पुलिस पर रॉकेट से हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

Pakistan News: राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने हमले की निंदा की है. पुलिस को हमलावरों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है. 

Pakistan में पुलिस पर रॉकेट से हमला, 11 पुलिसकर्मियों की मौत, कई घायल

Attack on Pakistan Police: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में गुरुवार को पुलिसकर्मियों पर रॉकेट से हमला किया गया. हमले में कम से कम 11 जवानों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. यह हमला तब हुआ जब लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले में माचा प्वाइंट पर पुलिस की दो वैन कीचड़ में फंस गईं.

पंजाब पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘इस बीच डकैत वहां पहुंच गए और पुलिस पर रॉकेट से हमला कर दिया.11 पुलिसकर्मी मौके पर ही मारे गए, जबकि उनमें से कुछ को बंधक बना लिया गया और बाकी घायल हो गए.’यह हाल के वर्षों में पुलिस पर हुए सबसे घातक हमलों में से एक है.

बता दें हाल के वर्षों में पाकिस्तान में हिंसा और आतंकवादी हमलों में बढ़ोतरी देखी गई है. हालांकि एक ही हमले में इतनी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों का हताहत होना दुर्लभ है.

डाकुओं ने किए हैं पुलिस पर कई  हमले
सुरक्षा बल अक्सर पंजाब और दक्षिणी सिंध प्रांत में डाकुओं के खिलाफ अभियान चलाते हैं. डाकू ग्रामीण, जंगली इलाकों में छिपते हैं जहां से पिछले महीनों में उन्होंने हमलों में कई पुलिस अधिकारियों की हत्या कर दी है.

गुरुवार को हमला  रहीम यार खान जिले के कच्चा इलाके में हुआ. यह सिंधु नदी के किनारे लुटेरों के ठिकानों के लिए जाना जाता है, जहां सैकड़ों भारी हथियारों से लैस डाकू पुलिस से बचते फिरते हैं.

पुलिस ने बताया कि खेतों में जमा बारिश के पानी से गुजरते समय पुलिस की एक गाड़ी खराब हो गई, तभी दर्जनों डाकुओं ने हमला कर दिया. पाकिस्तान में जुलाई से ही मानसून की बारिश हो रही है.

राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने की हमले की निंदा
राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने हमले की निंदा करते हुए बयान जारी किए, दुख व्यक्त किया और मारे गए अधिकारियों को शहीद बताया.

पुलिस को हमलावरों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया गया और शरीफ ने घायल अधिकारियों के को सर्वोत्तम चिकित्सा देने का निर्देश दिया.

इससे पहले गुरुवार को पंजाब में बंदूकधारियों ने एक स्कूल वैन पर गोलीबारी की, जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए, पुलिस ने कहा. उस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली.

(इनपुट-एजेंसी)

File photo- Reuters

Trending news