नर्स का मरीज के साथ था अफेयर, कार में सेक्स के दौरान हुई पेशेंट की मौत, अस्पताल ने नर्स को नौकरी से निकाला
Advertisement

नर्स का मरीज के साथ था अफेयर, कार में सेक्स के दौरान हुई पेशेंट की मौत, अस्पताल ने नर्स को नौकरी से निकाला

UK News: नर्स पर आरोप लगाया गया कि मरीज की संभोग के दौरान गिरने और उसकी मृत्यु के बाद भी उसने एम्बुलेंस नहीं बुलाई.  नर्स ने मृतक के साथ एक साल से अधिक समय से चल रहे रिश्ते को स्वीकार किया.

प्रतीकात्मक फोटो

UK Latest News: यूनाइटेड किंगडम के वेल्स में एक नर्स को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा जब अस्पताल अधिकारियों को उसके एक मरीज के साथ संबंध के बारे में पता चला जो हॉस्पिटल पार्किंग में उसके साथ संभोग के दौरान मर गया था. नर्स ने मृतक के साथ एक साल से अधिक समय से चल रहे रिश्ते को स्वीकार किया.

नर्स पर आरोप लगाया गया कि मरीज के संभोग के दौरान और उसकी मृत्यु के बाद भी उसने एम्बुलेंस नहीं बुलाई थी. बताया जा रहा है कि जब चिकित्सा आपातकालीन कर्मचारी जब पार्किंग स्थल पर पहुंचे, तो उन्होंने मरीज को आंशिक रूप से नग्न और निष्क्रिय पाया.

डायलिसिस का इलाज करा रहा था मरीज
मरीज वेल्स के अस्पताल में डायलिसिस का इलाज करा रहा था और कार्डियक अरेस्ट के कारण उसकी मृत्यु हुई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक द टाइम्स यूके की रिपोर्ट के अनुसार, रोगी की मृत्यु एक चिकित्सा प्रकरण के कारण हृदय गति रुकने और क्रोनिक किडनी रोग से हुई.

इस प्रकरण में एक विस्तृत जांच और नर्सिंग एंड मिडवाइफरी काउंसिल (एनएमसी) पैनल के समक्ष ट्रायल की मांग भी उठी.

नर्स ने सहकर्मियों की सलाह को किया नजरअंदाज
रिपोर्टों से पता चलता है कि आरोपी नर्स के सहकर्मियों को मृत मरीज के साथ उसके संबंध के बारे में पता था और उनमें से कुछ ने उसे गंभीर परिणाम की चेतावनी भी दी थी. लेकिन उसने स्पष्ट रूप से इन सलाहों को नजरअंदाज कर दिया.

नर्स ने न केवल अपने पेशे की मर्यादा का उल्लंघन किया, बल्कि एम्बुलेंस न बुलाने के कारण एक चिकित्सक के रूप में भी विफल रही. इसके बजाय, उसने अपने साथी के कार में गिरने के बाद एक सहकर्मी को बुलाया. यह भी कहा जाता है कि उसके सहकर्मियों ने उसे एम्बुलेंस बुलाने के लिए कहा लेकिन उसने इसे अनसुना कर दिया.

नर्स ने शुरू में किया इनकार
फॉक्स न्यूज के अनुसार, नर्स ने शुरू में पुलिस को बताया कि वह मरीज से मिलने तब गई थी जब उसने फेसबुक पर अपनी मेडिकल स्थिति के बारे में उसे संदेश भेजा था. उसने कहा कि वह मरीज से मिलने गई क्योंकि उसने कहा था कि वह अस्वस्थ महसूस कर रही है.

द टेलीग्राफ के मुताबिक नर्स ने कहा कि उसने कार के पीछे केवल '30 से 45 मिनट' बिताए थे और वे 'बस बात कर रहे थे.'

फरवरी में पैनल के सामने ट्रायल के दौरान नर्स ने कहा कि मरीज अचानक कराहने लगा और उसकी मौत हो गई. बाद में, उसने उस आदमी के साथ रिश्ते की बात स्वीकार की और कहा कि वह उस रात यौन संबंध के लिए उससे मिली थी. मई में एक बाद की सुनवाई के दौरान उसने मृतक के साथ अपने संबंधों को स्वीकार किया, जिसके परिणामस्वरूप उसे कर्तव्यों से निष्कासित कर दिया गया. रिपोर्टों के अनुसार, अस्पताल ने माना कि नर्स ने 'नर्सिंग पेशे को बदनाम किया.'

Trending news