पुलिस अधिकारी के लिए मुर्गा बना काल, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1774620

पुलिस अधिकारी के लिए मुर्गा बना काल, जानें क्या है पूरा मामला

कोरोना संकट के मद्देनजर बैन की गई मुर्गों की लड़ाई को रुकवाने के लिए गई थी पुलिस. इसी दौरान, एक मुर्गे ने फिलीपींस के पुलिस अधिकारी लेफ्टिनेंट क्रिस्टिचन बोलोक पर हमला बोल दिया, जिसमें उनकी मौत हो गई.

 

फाइल फोटो

मनीला: फिलीपींस (Philippines) में एक पुलिस अधिकारी की मुर्गे के हमले में मौत हो गई. दरअसल, पुलिस मुर्गों की अवैध लड़ाई (Cockfight) की सूचना पर छापा मारने गई थी, इसी दौरान एक मुर्गे ने हमला बोल दिया. जिसमें पुलिस अधिकारी लेफ्टिनेंट क्रिस्टिचन बोलोक (Lieutenant Christine Bolok) की मौत हो गई.

  1. मुर्गों की लड़ाई के अवैध खेल को रुकवाने गई थी पुलिस
  2. पैरों में ब्लेड लगे मुर्गे ने अचानक बोल दिया हमला 
  3. ज्यादा खून बहने से अधिकारी की हुई मौत 

यह रही वजह
मुर्गों को आपस में लड़ाने के लिए उनके पैरों में ब्लेड बांधे जाते हैं, ताकि बहता खून इस क्रूर खेल के रोमांच को बढ़ा सके. जैसे ही बोलोक संबंधित ठिकाने पर पहुंचे, एक मुर्गे ने उन पर हमला बोल दिया. मुर्गे के पैर में लगे ब्लेड से उनकी धमनी (Artery) कट गई और ज्यादा खून बहने के चलते उनकी मौत हो गई. 

मैंने ऐसा कभी नहीं देखा
उत्तरी समर प्रांत के पुलिस प्रमुख कर्नल अर्नेल अपुड (Colonel Arnel Apud) ने इस घटना को दुर्भायपूर्ण करार देते हुए कहा कि ‘अपने 25 सालों के कार्यकाल में मैंने कभी इस वजह से किसी को मरते नहीं देखा’. उन्होंने बताया कि मुर्गे के पैर में लगा ब्लेड बोलोक की बाईं जांघ की धमनी में फंस गया और उसको काटते हुए निकल गया. गंभीर रूप से घायल बोलोक के अस्पताल भी पहुंचाया गया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी.

बल्लभगढ़ लव जेहाद पर फूटा कंगना का गुस्सा, बोलीं- ‘जेहादियों को फांसी दो’

लोकप्रिय है यह खेल
मुर्गों की लड़ाई फिलीपींस में काफी लोकप्रिय है. कोरोना संकट के मद्देनजर फिलहाल इस पर प्रतिबंध लगा है. कोरोना से पहले, रविवार और छुट्टियों के अवसरों पर केवल लाइसेंस प्राप्त कॉकपिट में ही इसकी अनुमति दी जाती थी. स्थानीय लोग इस लड़ाई पर बड़े पैमाने पर पैसा लगाते हैं. 

तीन आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही दो मुर्गों सहित ब्लेड आदि भी जब्त किये गए हैं. पुलिस को आरोपियों के पास से कुछ कैश भी बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि तीन अन्य आरोपी पुलिस को चमका देकर भाग निकलने में कामयाब रहे. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

 

Trending news