PM मोदी कितनी सीट जीतेंगे, चीन के बाद पाकिस्तान ने भी बता दिया...जानना नहीं चाहेंगे आंकड़ा
Advertisement
trendingNow12251135

PM मोदी कितनी सीट जीतेंगे, चीन के बाद पाकिस्तान ने भी बता दिया...जानना नहीं चाहेंगे आंकड़ा

Pakistan on Lok Sabha Election: भारत के इलेक्शन पर देश-दुनिया से रिएक्शन आ रहे हैं. विपक्ष ने मोदी को 230 सीटें दीं. चीन ने 430 का आंकड़ा बताया. और अब पाकिस्तान में कोई 335 तो कोई 370 सीट तक का अनुमान लगा रहा है. हालांकि ये दोनों ही आंकड़े पीएम मोदी के खुद के अनुमान यानी 400 पार से कम हैं.

PM मोदी कितनी सीट जीतेंगे, चीन के बाद पाकिस्तान ने भी बता दिया...जानना नहीं चाहेंगे आंकड़ा

Lok Sabha Election 2024: भारत में लोकसभा चुनाव चल रहा है. 4 चरण हो चुके हैं और 5वें चरण के लिए 20 मई को वोट डाले जाने हैं. लेकिन दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के चुनाव पर पूरी दुनिया ही नहीं बल्कि भारत के दो पड़ोसी देश भी नजर गड़ाए बैठे हैं.  बुधवार को हमने आपको बताया था कि 24 के चुनाव में पीएम मोदी को चीन ने कितनी सीटें दीं. आज सीमा पार पाकिस्तान से चुनावी सर्वे आ गया है. ऐसा लग रहा है मानो सभी पड़ोसी देश भारत के चुनाव पर अपना-अपना डेटा जारी कर रहे हैं.

भारत के इलेक्शन पर देश-दुनिया से रिएक्शन आ रहे हैं. विपक्ष ने मोदी को 230 सीटें दीं. चीन ने 430 का आंकड़ा बताया. और अब पाकिस्तान में कोई 335 तो कोई 370 सीट तक का अनुमान लगा रहा है. हालांकि ये दोनों ही आंकड़े पीएम मोदी के खुद के अनुमान यानी 400 पार से कम हैं. पाकिस्तान में जितने लोग उतनी बातें हो रही हैं. 

'तीसरी बार पीएम बनेंगे मोदी'

दूसरी ओर, पाकिस्तान मूल के एक मशहूर अमेरिकी उद्योगपति ने भी कहा कि पीएम मोदी एक मजबूत नेता हैं जिन्होंने भारत को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है और वह तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. बाल्टीमोर के रहने वाले पाकिस्तानी अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए अच्छे हैं बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए भी अच्छे हैं. उन्होंने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा कोई नेता मिलेगा.

तरार ने कहा, 'मोदी एक शानदार नेता हैं. वह ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में पाकिस्तान का दौरा किया. मैं उम्मीद कर रहा हूं कि मोदी जी पाकिस्तान के साथ संवाद और व्यापार शुरू करेंगे.'

1990 में अमेरिका आए थे तरार

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, 'भारत के लिए भी शांतिपूर्ण पाकिस्तान अच्छा होगा.' उन्होंने कहा कि हर जगह यही कहा जा रहा है कि PM मोदी भारत के अगले प्रधानमंत्री बनेंगे. तरार 1990 के दशक में अमेरिका आकर बस गए थे और पाकिस्तान की सत्ता में बैठे लोगों से उनके अच्छे संपर्क हैं.

उन्होंने कहा, 'यह चमत्कार से कम नहीं है कि भारत में 97 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. भारत सबसे बड़ा लोकतंत्र है. मैं वहां PM मोदी की लोकप्रियता देख रहा हूं और 2024 में भारत का शानदार उदय होते देख रहा हूं. आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीखेंगे.'

Trending news