दारू तो ऊपर वाले का गिफ्ट है.. शराब पीने के लेकर पोप फ्रांसिस ने क्या कह दिया?
Advertisement

दारू तो ऊपर वाले का गिफ्ट है.. शराब पीने के लेकर पोप फ्रांसिस ने क्या कह दिया?

Gift Of God: पोप फ्रांसिस ने शराब को ईश्वर का उपहार बताया है. पोप का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. वहां पर कुछ लोग इस बयान का स्वागत करते दिखे हैं, जबकि अन्य इसे आलोचना करते दिखे.

दारू तो ऊपर वाले का गिफ्ट है.. शराब पीने के लेकर पोप फ्रांसिस ने क्या कह दिया?

Pope Francis: कैथोलिक चर्च के प्रमुख पोप फ्रांसिस ने शराब को ईश्वर का उपहार बताया है. उन्होंने कहा कि शराब ईश्वर की ओर से एक उपहार है, और हमें इसे इसलिए सौंपा गया है क्योंकि हम इसे खुशी का स्रोत मानते हैं. उन्होंने यह भी कहा कि शराब, भूमि, कृषि कौशल और उद्यमशीलता भगवान के उपहार हैं. इन्हें हमें सौंपा गया है क्योंकि हम इनका उपयोग करके खुशी का स्रोत बनाते हैं.

असल में पोप फ्रांसिस ने शराब को खुशी का एक सच्चा स्रोत है. उन्होंने यह बयान इतालवी शराब निर्माताओं के साथ एक निजी बैठक के दौरान दिया. पोप फ्रांसिस ने कहा कि शराब, भूमि, कृषि कौशल और उद्यमशीलता को हमें सौंपा गया है क्योंकि, हमारी संवेदनशीलता और ईमानदारी के साथ, हम उन्हें खुशी का सच्चा स्रोत बनाते हैं.

हेल्दी ड्रिंकिंग को प्रोत्साहित करने का आह्वान
हालांकि पोप फ्रांसिस ने शराब निर्माताओं से पर्यावरण और श्रमिकों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार करने के साथ-साथ हेल्दी ड्रिंकिंग को प्रोत्साहित करने का आह्वान किया है. यह भी उन्होंने कहा कि शराब का जिम्मेदारी से सेवन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि शराब का सेवन करने से पहले हमें अपने स्वास्थ्य और दूसरों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखना चाहिए.

बयान चर्चा का विषय बना हुआ
पोप फ्रांसिस का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. वहां पर कुछ लोग इस बयान का स्वागत करते दिखे हैं, जबकि अन्य इसे आलोचना करते हैं. जो लोग इस बयान का स्वागत करते हैं, वे मानते हैं कि यह शराब के सकारात्मक पहलुओं को दर्शाता है. जो लोग इस बयान की आलोचना करते हैं, वे मानते हैं कि यह शराब के दुरुपयोग को बढ़ावा दे सकता है.

अजीब बयानों के लिए भी..
पोप फ्रांसिस अपने अजीब बयानों के लिए भी जाने जाते हैं. अभी कुछ ही दिन पहले ही उन्होंने कहा था कि यौन सुख भी 'ईश्वर का उपहार' है. पोप ने वेटिकन में भीड़ से कहा था कि सेक्स का आनंद लेना और प्यार की रक्षा करना उनका कर्तव्य था, क्योंकि इसके बिना जीवन बोरिंग होगा. उनके इस बयान की जमकर आलोचना हुई थी. (नोट- इस खबर को लिखने में एआई की मदद ली गई है)

Trending news