Pope Francis: बीमारी से परेशान थे पोप फ्रांसिस, डॉक्टरों ने की सर्जरी; अब ऐसी है उनकी हालत
Advertisement

Pope Francis: बीमारी से परेशान थे पोप फ्रांसिस, डॉक्टरों ने की सर्जरी; अब ऐसी है उनकी हालत

Pope Francis surgery Vatican News: पोप फ्रांसिस को आंतों की सर्जरी के लिए बुधवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दो साल पहले उनके कॉलन का 13 इंच हिस्सा सूजन और बड़ी आंत के सिकुड़ने के कारण हटा दिया गया था. अब उनका हेल्थ बुलेटिन जारी हुआ है.

Photo: Vetican

Pope Francis well awake and alert after surgery: इसाई धर्मगुरू पोप फ्रांसिस (Pope Francis) की सर्जरी के बाद उनकी सेहत से जुड़ा हेल्थ अपडेट सामने आया है. पोप का दो साल पहले भी एक ऑपरेशन हुआ था. तब उनके कॉलन का 13 इंच हिस्सा सूजन और बड़ी आंत के सिकुड़ने के कारण हटा दिया गया था. इस बार भी उनकी सर्जरी के बाद उनकी सेहत का हाल जानने के लिए करोड़ों लोग बेकरार दिखे और उन्होंने प्रार्थना करके पोप की लंबी उम्र और सेहत की कामना की. इस सर्जरी को लेकर वेटिकन ने एक बयान में कहा कि 86 वर्षीय पोप को जनरल अनेस्थेसिया के तहत रखा जाएगा और कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना होगा.

अब कैसी है पोप की हालत

वेटिकन से मिली जानकारी के मुताबिक सर्जरी पूरी होने के बाद पोप की हालत एकदम ठीक और सुरक्षित है. पोप की पेट की सर्जरी हुई थी. कुशल डॉक्टरों की टीम ने इस सर्जरी को अंजाम दिया. आंतों की सफल सर्जरी के बाद पोप फ्रांसिस होश में हैं. पोप का ऑपरेशन करने वाले एक डॉक्टर ने यह जानकारी दी है. उनका ऑपरेशन बिना किसी कॉम्प्लिकेशन के सफल रहा. गौरतलब है कि पेट की हर्निया को ठीक करने के लिए बुधवार की 86 वर्षीय पोप की सर्जरी हुई थी. इटली की सरकारी एएनएसए समाचार एजेंसी ने बुधवार को ऑपरेशन के बाद सर्जन सर्जियो अल्फेरी के हवाले से कहा, पोप स्वस्थ और होश में हैं.

शुभचिंतकों का आभार

इस बीच वेटिकन से मिली जानकारी के मुताबिक पोप की सेहत के लिए फ्रिकमंद करोड़ों लोगों ने अपनी प्रार्थनाएं और दुआएं भेजी हैं. इसके लिए उन सभी का आभार जताया गया है. 

मार्च में ब्रोंकाइटिस की वजह से वह तीन दिनों तक अस्पताल में रहे थे. उन्हें एक अप्रैल को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था. वेटिकन के अनुसार, पोप अगस्त में पुर्तगाल और मंगोलिया का दौरा करेंगे.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news