अंधेरे में डूबा अमेरिका का अटलांटा इंटरनेश्नल एयरपोर्ट, हजारों यात्री फंसे
Advertisement

अंधेरे में डूबा अमेरिका का अटलांटा इंटरनेश्नल एयरपोर्ट, हजारों यात्री फंसे

 विश्व के सबसे व्यस्तम हवाईअड्डों में से एक अटलांटा हार्ट्सफील्ड-जैक्सन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को बिजली आपूर्ति ठप रहने से हजारों यात्री हवाईअड्डे पर फंसे रहे.

अटलांटा एयरपोर्ट पर बिजली बाधित (फोटो-Reuters)

वाशिंगटन: विश्व के सबसे व्यस्तम हवाईअड्डों में से एक अटलांटा हार्ट्सफील्ड-जैक्सन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर रविवार को बिजली आपूर्ति ठप रहने से हजारों यात्री हवाईअड्डे पर फंसे रहे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, हवाईअड्डा प्रशासन ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बिजली आपूर्ति ठप होने से हवाईअड्डे के कई क्षेत्र प्रभावित हुए हैं और हवाईअड्डा प्रशासन इस स्थिति में सुधार की दिशा में काम कर रहा है.

  1. अटलांटा इंटरनेश्नल एयरपोर्ट पर बिजली गुल, फ्लाइट्स कैंसिल
  2. विश्व के सबसे व्यस्तम हवाईअड्डों में से एक है अटलांटा एयरपोर्ट
  3. डेल्टा एयरलाइन्स ने अपनी करीब 300 फ्लाइट्स निरस्त कर दीं

ट्वीट के मुताबिक, "हम इस स्थिति से परिचित हैं और फिलहाल इसकी जांच की जा रही है और जल्द ही इस संबंध में अधिक जानकारी उपलब्ध की जाएगी." हालांकि, अभी तक बिजली आपूर्ति ठप होने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

10 दस्तावेजों के बिना एयरपोर्ट में एंट्री नहीं, नाबालिग को दिखाना होगा पहचान पत्र

अटलांटा एयरपोर्ट पर बिजली बाधित होने से हवाई परिवहन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. कई उड़ानों को लैंड होने से पहले ही डाइवर्ट कर दिया गया. संयुक्त राज्य अमेरिका के सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा विभाग ने कहा कि स्थिति के कारण अटलांटा के लिए तय की गई अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अन्य हवाई अड्डों के लिए स्थानांतरित किया गया.

महिला पैसेंजर, एयर इंडिया के स्टाफ ने IGI एयरपोर्ट पर एक-दूसरे को जड़ा थप्पड़

माना जा रहा है कि ये परेशानी सोमवार तक जारी रहेगी. जिसे देखते हुए डेल्टा एयरलाइन्स ने अपनी करीब 300 फ्लाइट्स कैंसिल कर दी हैं.

एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनेशनल के मुताबिक, अटलांटा एयरपोर्ट पर यातायात के हिसाब से सबसे व्यस्त एयरपोर्ट है. पिछले साल इस हवाईअड्डे पर करीब 104 मिलियन यात्री पहुंचे. वहीं बिजली गुल होने और फ्लाइट्स के प्रभावित होने के कारण करीब 30,000 से ज्यादा लोगों के प्रभावित होने की आशंका है.

Trending news