क्रोएशिया के राष्ट्रपति ने कराया ट्रंप और पुतिन को जिम्मेदारी का अहसास
Advertisement

क्रोएशिया के राष्ट्रपति ने कराया ट्रंप और पुतिन को जिम्मेदारी का अहसास

क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्रैबर कितारोविक ने दिए एक साक्षात्कार में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बुधवार और गुरूवार को नाटो सहयोगियों के साथ बैठक में आक्रामक व्यवहार पर सवालों को नजरअंदाज किया.

क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्रैबर कितारोविक ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को टीशर्ट गिफ्ट किया है.

मॉस्को: क्रोएशिया की राष्ट्रपति ने उम्मीद जताई कि अमेरिका और रूस के राष्ट्रपति ‘जिम्मेदारी’ से काम करेंगे तथा और अपनी पहली शिखर वार्ता के दौरान दोनों याद रखेंगे कि दुनिया की शांति उनपर निर्भर है. क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंदा ग्रैबर कितारोविक ने दिए एक साक्षात्कार में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बुधवार और गुरूवार को नाटो सहयोगियों के साथ बैठक में आक्रामक व्यवहार पर सवालों को नजरअंदाज किया.

उन्होंने कहा, ‘यह उनका व्यक्तित्व है. मैं इसे उनके विरुद्ध नहीं मानती.’ 

ये भी पढ़ें: अमेरिका की इन ग्लैमरस मॉडल को क्यों बताया जा रहा है क्रोएशिया की राष्ट्रपति, जानें हकीकत

उन्होंने कहा कि आज रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ ट्रंप की बैठक अंतरराष्ट्रीय तनावों को भड़काने के बजाय उन्हें शांत कर सकती है.

कितारोविक ने अपने देश के कल फुटबॉल विश्वकप का फाइनल खेलने से पहले क्रेमलिन में पुतिन से मुलाकात की. क्रोएशियाई राष्ट्रपति ने कहा, ‘मैं उम्मीद करती हूं कि दोनों राष्ट्राध्यक्ष वैश्विक स्थिरता और ट्रांस अटलांटिक संबंध के लिए जिम्मेदारी दिखाएंगे.’ 

ये भी पढ़ें: VIDEO : क्रोएशिया की राष्ट्रपति हैं फुटबॉल की फैन तो उनकी बेटी करती है फिगर स्केटिंग में कमाल

उन्होंने दक्षिण पूर्व यूरोप में रूस के हस्तक्षेप को लेकर चिंता जताई, लेकिन साथ ही रूस को अलग-थलग करने के बजाय उससे बात करने की महत्ता पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें: क्रोएशिया की राष्ट्रपति कोलिंडा की बिकनी वाली तस्वीरें हुईं वायरल

उन्होंने कहा, ‘हम अपनी सुरक्षा को होने वाले साझा खतरों के बारे में बातचीत करना चाहते हैं. हमें एक साथ मिलकर काम करना होगा.’

Trending news