यहां सांसदों के बीच चले लात-घूंसे, Electronic Payments Tax को लेकर हुई तकरार
Advertisement
trendingNow11053096

यहां सांसदों के बीच चले लात-घूंसे, Electronic Payments Tax को लेकर हुई तकरार

Punches thrown in Parliament over Electronic Payments Tax: बवाल बढ़ने से पहले सदन की सिक्योरिटी में तैनात मार्शलों ने हालात संभालने की कोशिश की लेकिन उनकी कोई भी कवायद काम नहीं आई. इस बीच कुछ सांसदों ने कुर्सी उठाकर फेंकने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हो सके.

(वीडियो ग्रैब) ई पेमेंट पर टैक्स के विरोध में सांसदों के बीच जमकर लात-घूंसे चले.

नई दिल्ली: घाना (Ghana) की संसद से हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आई हैं. यहां एक बिल को लेकर हुई बहस के दौरान सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जमकर लात घूंसे चले. हो हल्ले से शुरू हुआ हंगामा मुक्केबाजी से होते हुए जूतम पैजार तक पहुंचा तो सदन किसी फ्री स्टाइल कुश्ती के अखाड़ा बन गया. 

  1. सदन में सांसदों के बीच संग्राम
  2. अखाड़े में तब्दील हो गई संसद
  3. बिल के विरोध में चले लात-घूंसे

ई पेमेंट पर टैक्स था प्रस्ताव

घाना की संसद में विवाद तब शुरू हुआ जब सोमवार को संसद में इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट टैक्स पर बहस हो रही थी. इसी दौरान विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया और नारेबाजी करते हुए सांसद चैंबर के सामने पहुंच गए. इसके बाद सांसदों ने हाथापाई शुरू कर दी बात बिगड़ी तो इतनी बिगड़ती चली गई कि लोकतंत्र ही शर्मसार हो गया.  

बचा नहीं पाए मार्शल

हालांकि बवाल बढ़ने से पहले सदन की सिक्योरिटी में तैनात मार्शलों ने हालात संभालने की कोशिश की लेकिन उनकी कोई भी कवायद काम नहीं आई. इस बीच कुछ सांसदों ने कुर्सी उठाकर फेंकने की कोशिश की लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हो सके. 

ये भी पढ़ें- समुद्र में डूबे जहाज को देखने गए मंत्री का चॉपर क्रैश, जान बचाने के लिए 12 घंटे तक किया ये काम

CCTV में कैद हुई तस्वीरें

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक सदन में हुए बवाल के बीच कुछ लोगों ने भागकर खुद की जान बचाई तो कोई इधर उधर भटकता हुआ नजर आया. आप भी देखिए संसद का वीडियो जो अब वायरल हो रहा है.

इस बिल पर टकराव

आपको बता दें कि यहां की सरकार संसद में ई पेमेंट यानी मोबाइल से होने वाले पेमेंट पर टैक्स लगाने का प्रस्ताव लाई थी. इस बिल के तहत मोबाइल मनी पेमेंट ट्रांजेक्शन पर सरकार ने कुल बिल का 1.75 % टैक्स लगाने का प्रस्ताव रखा था. जिसे लेकर विपक्ष इतना हमलावर हो गया कि कोई समझ भी न पाया कि आखिर अचानक ये क्या हो गया.

गौरतलब है कि घाना की गिनती पश्चिमी अफ्रीका के गरीब देशों में होती है. ऐसे में आम जनता की जेब पर डाले जा रहे इस बोझ को लेकर विपक्ष ने एकजुटता दिखाई थी.

ये भी देखें- यहां यूनिक स्टाइल में दफनाए जाते हैं मुर्दे, ताबूत इतने खूबसूरत कि Photos देखकर भी नहीं होता यकीन

LIVE TV

 

Trending news