समुद्र में डूबे जहाज को देखने गए मंत्री का चॉपर क्रैश, जान बचाने के लिए 12 घंटे तक किया ये काम
Advertisement
trendingNow11053055

समुद्र में डूबे जहाज को देखने गए मंत्री का चॉपर क्रैश, जान बचाने के लिए 12 घंटे तक किया ये काम

Minister Helicopter Crash at Madagascar: कैबिनेट मंत्री सर्ज का हेलिकॉप्टर उस वक्त हादसे का शिकार हुआ जब वो समुद्र में डूबे जहाज के मलबे की साइट का निरीक्षण करने जा रहे थे. उस जहाज में 130 यात्रियों को अवैध रूप से सफर कराया जा रहा था.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: अफ्रीका महाद्वीप के एक छोटे से देश मेडागास्कर (Madagascar) में हेलिकॉप्टर क्रैश (Helicopter Crash) होने के बाद वहां एक मंत्री अपनी जान बचाने के लिए 12 घंटे तक पानी में तैरना पड़ा. इस मामले में राहत की बात ये रही कि फिलहाल मंत्री की हालत खतरे से बाहर है. प्रशासनिक अधिकारियों ने इस खबर की पुष्टि की है.

  1. कैबिनेट मिनिस्टर का चॉपर क्रैश
  2. बड़ी मुश्किल से बची उनकी जान
  3. रात भर चला था रेस्क्यू ऑपरेशन

अचानक क्रैश हुआ चॉपर    

देश के कैबिनेट मिनिस्टर सर्ज गेल का हेलिकॉप्टर सोमवार को उस वक्त हादसे का शिकार हो गया जब वो उत्तर-पूर्वी तट पर एक जहाज के मलबे की साइट का निरीक्षण करने के लिए निकले थे. दरअसल मेडागास्कर के पूर्वोत्तर तट पर 130 यात्रियों को अवैध रूप से ले जा रहा जहाज डूब गया था. उस हादसे में करीब 17 लोगों की मौत हो गई और 68 लापता हो गए थे. इसी के निरीक्षण के दौरान मंत्री समेत 2 लोगों के लापता होने की खबर आई. मुश्किल वक्त में हौसला नहीं खोया तो दोनों अपनी जान बचाने के लिए घंटों तक पानी में तैरते रहे.

वायरल हो रहा वीडियो

इस घटनाक्रम से जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें 57 साल के मंत्री सर्ज एक कुर्सी पर थके हुए लेटे दिख रहे हैं. इस वीडियो में आगे वो कहते हैं, ‘अभी मेरे मरने का समय नहीं आया है. हां मगर मैं ठंडा जरूर हूं, लेकिन ठीक हूं.’ 

ये भी पढ़ें- 66 साल के 'अंकल' को है 'प्‍यार' की तलाश, ऐसा काम कर दिया कि जवान भी शरमा जाएं!

द गार्डियन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक मैरीटाइम एंड रिवर पोर्ट एजेंसी ने हिंद महासागर के पानी से कम से कम 45 लोगों को बचाए जाने की पुष्टि की है. रिपोर्ट में कहा गया है कि फ्रांसिया नाम का जहाज सोमवार की तड़के पूर्वी मनारा उत्तरी जिले के अंतानांबे शहर से रवाना हुआ था.

इस वजह से डूबा जहाज

वहीं मैरीटाइम एंड रिवर पोर्ट एजेंसी के महानिदेशक जीन एडमंड रंद्रियनेंटेना का कहना है कि मालवाहक जहाज साउथ डायरेक्शन में सोनाइराना इवोंगो की ओर बढ़ रहा था. जिसमें पैसेंजर्स को सफर कराने की इजाजत नहीं है. शुरुआती जांच में एजेंसी के अधिकारी मान रहे हैं कि जहाज में हुए एक छेद की वजह से वह डूबा होगा. वहीं इस हादसे में लापता लोगों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चल रहा है.

ये भी पढ़ें- इस मुस्लिम देश ने लिया 'बोल्ड' फैसला, अडल्‍ट फिल्‍मों के लिए बनाया ये नियम

LIVE TV

 

Trending news