पुतिन के पाकिस्तान जाने की तत्काल कोई योजना नहीं : रूसी राजदूत
Advertisement
trendingNow1286382

पुतिन के पाकिस्तान जाने की तत्काल कोई योजना नहीं : रूसी राजदूत

रूसी राजदूत ने कहा कि रूसी राजदूत व्लादिमीर पुतिन की पाकिस्तान यात्रा की तत्काल कोई योजना नहीं है क्योंकि यात्रा के लिए कोई ठोस कारण नहीं है।

इस्लामाबाद : रूसी राजदूत ने कहा कि रूसी राजदूत व्लादिमीर पुतिन की पाकिस्तान यात्रा की तत्काल कोई योजना नहीं है क्योंकि यात्रा के लिए कोई ठोस कारण नहीं है।

रूसी राजदूत अलेक्से देदोव ने इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक स्टडीज, इस्लामाबाद (आईएसएसआई) में कल पाकिस्तान के साथ रूस के रिश्तों पर एक व्याख्यान में कहा, ‘मसला यह है कि आम तौर पर किसी यात्रा का मकसद कार्यक्रमों में हिस्सा लेना नहीं होता। यात्रा का कुछ ठोस उद्देश्य होना चाहिए।’ 

दैनिक डॉन ने देदोव के हवाले से कहा, ‘जैसे ही ठोस उद्देश्य तैयार होगा, हम यात्रा पर चर्चा कर सकते हैं।’ उन्होंने ठोस उद्देश्य को सहयोग के लिए ‘दस्तावेजों पर दस्तखत’, रिश्तों के विस्तार के लिए ‘योजनाओं की तैयारी’ और ‘घोषणाओं’ के रूप में परिभाषित किया।

अभी तक किसी रूसी और यहां तक कि किसी सोवियत राष्ट्रपति ने पाकिस्तान की यात्रा नहीं की है। पुतिन ने पाकिस्तान, रूस, ताजिकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच चतुर्पक्षीय शिखर सम्मेलन में शिरकत के लिए अक्तूबर 2012में पाकिस्तान जाने की योजना बनाई थी। बहरहाल, अंतिम क्षण में यह रद्द कर दी गई।

Trending news