दंगों में धधक रहा फ्रांस, लेकिन पत्नी संग क्लब में मौज उड़ा रहे प्रेसीडेंट मैक्रों! लोगों ने बता दिया नीरो
Advertisement
trendingNow11760804

दंगों में धधक रहा फ्रांस, लेकिन पत्नी संग क्लब में मौज उड़ा रहे प्रेसीडेंट मैक्रों! लोगों ने बता दिया नीरो

France Riots News: यूरोप का एक खूबसूरत देश फ्रांस इस वक्त दंगों की आग में धधक रहा है. इस बीच यहां के राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों पर आलोचनाओं के तीखे तीर भी छोड़े जा रहे हैं. लेकिन इस सबसे बेखबर इमैनुएल मैक्रों एक क्लब में एल्‍टन जॉन का कॉन्‍सर्ट एंजॉय कर रहे हैं. जब इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ, तब विरोधियों का प्रहार और तेज हो गया.

फाइल फोटो

Protesters clash with authorities in France: पिछले तीन दिनों से फ्रांस की सड़कें दंगों का दंश झेल रही हैं. मामला एक लड़के की हत्या से शुरू हुआ जिसके बाद यहां आगजनी का अनचाहा नजारा आम हो गया. इस दौरान फ्रांस की सरकार विरोधियों के निशाने पर आ गई, लेकिन मामला यहीं नहीं थमा... बात तब आगे निकल गई, जब राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का एक वीडियो दुनिया के सामने आया. विरोधियों का कहना है कि देश की सड़कों पर दंगे हो रहे हैं और इससे बेखबर राष्‍ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ब्रिटिश सिंगर एल्‍टन जॉन का कॉन्‍सर्ट देख रहे हैं.

क्या है पूरा मामला?

वीडियो वायरल होने के बाद इमैनुएल मैक्रों पर एक बाद एक जुबानी प्रहार किए जा रहे हैं. फ्रांस में हालात दिन प्रति दिन बदतर होते जा रहे हैं. गौरतलब है कि पिछले दिनों एक पुलिस ऑफिसर ने गलत ड्राइविंग कर रहे लड़के को गोली मार दी. इसके बाद फ्रांस में जमकर बवाल हुआ. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इमैनुएल मैक्रों की खूब आलोचना की जा रही है. कई लोगों ने उन्हें नीरो की उपाधि से नवाज दिया है. इतिहास में नीरो को रोम के राजा के तौर पर जाना जाता है और कहा जाता है कि जब रोम जल रहा था तब नीरो बांसुरी बजा रहा था.

फ्रांस में कैसे हैं हालात?

प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए सकड़ों पर भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फ्रांस की सड़कों पर करीब 40 हजार से ज्‍यादा पुलिसकर्मी गश्त लगा रहे हैं. पेरिस की एक वबेसाइट क्लामार्ट की मानें तो रात नौ बजे से कई जगहों पर कर्फ्यू लगा दिया जाएगा. यह कर्फ्यू काल सुबह 6 बजे तक जस का तस बना रहेगा. आपको बता दें कि 17 वर्षीय लड़के को गोली मारे जाने के तुरंत बाद घटनास्थल के आस-पास कर्फ्यू लगा दिया गया था. इस जलते मामले के बीच बुधवार की शाम मैक्रों के वीडियो ने आग में घी का काम किया है. सूत्रों की मानें तो मैक्रों का वीडियो पेरिस के एकोर एरेना का है, जहां मैक्रों एल्‍टन जॉन के एक कार्यक्रम में वह पत्नी संग डांस कर रहे थे.

Trending news