अमेरिका के खिलाफ पुतिन का बड़ा कदम, लगाया ऐसा प्रतिबंध
Advertisement

अमेरिका के खिलाफ पुतिन का बड़ा कदम, लगाया ऐसा प्रतिबंध

रूसी विदेश मंत्रालय ने इससे पहले मॉस्को पर अमेरिका के लगाए प्रतिबंधों पर प्रतिक्रिया देते हुए इस साल अप्रैल में कहा था कि वह ऐसे एनजीओ की एक्टिविटी को खत्म कर देगा जिनके बारे में उसे लगता है कि ये देश के आंतरिक मामलों में दखल दे रहे हैं. 

फाइल फोटो

मॉस्को: रूस ने अमेरिकी एनजीओ बार्ड कॉलेज पर प्रतिबंध लगा दिया है. रूस ने इस एनजीओ को 'अनडिजायरेबल' बताकर ये बैन लगाया है.

अमेरिकी एनजीओ को 'अनडिजायरेबल' का लेबल

मॉस्को के स्टेट प्रॉसेक्यूटर ऑफिस ने सोमवार को कहा कि उसने अमेरिका के गैर सरकारी संगठन बार्ड कॉलेज को 'अनडिजायरेबल' का लेबल दिया है और इसे बैन कर दिया है.

आंतरिक मामलों में दखल 

रूसी विदेश मंत्रालय ने इससे पहले मॉस्को पर अमेरिका के लगाए प्रतिबंधों पर प्रतिक्रिया देते हुए इस साल अप्रैल में कहा था कि वह ऐसे यूएस फंड्स और एनजीओ की एक्टिविटी को खत्म कर देगा जिनके बारे में उसे लगता है कि ये देश के आंतरिक मामलों में दखल दे रहे हैं. 

स्टेट प्रॉसेक्यूटर ऑफिस ने कहा कि एजुकेशनल एनजीओ बार्ड कॉलेज की एक्टिविटी संवै​धानिक व्यवस्था और रूस की सुरक्षा के लिए खतरा है.

हालांकि गैर सरकार संगठन बार्ड कॉलेज ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.

जब बाइडेन ने पुतिन को कहा था 'किलर'

बता दें कि इसी साल मार्च में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा था-उन्हें ऐसा लगता है कि उनके रूसी समकक्ष व्लादिमिर पुतिन 'किलर' हैं. बाइडेन के इस बयान के बाद मॉस्को और वॉशिंगटन ने अपने-अपने राजदूतों को बुला लिया था.

पिछले हफ्ते अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन जेनेवा में मिले थे जिसके बाद ये तय हुआ कि राजदूतों की वापसी होगी.

Trending news