VIDEO: रूस में पाइप के सहारे बिल्डिंग में चढ़कर 3 बच्‍चों की बचाई जान, स्‍पाडरमैन की हो रही तारीफ
Advertisement

VIDEO: रूस में पाइप के सहारे बिल्डिंग में चढ़कर 3 बच्‍चों की बचाई जान, स्‍पाडरमैन की हो रही तारीफ

तीन युवकों मे अपनी जान की बाजी लगा दी और देखते ही देखते पाइप के सहारे अपार्टमेंट पर चढ़ गए. उन्होंने बच्चों को न सिर्फ सकुशल निकाल लिया, बल्कि एक बेहतरीन टीम भावना का परिचय भी दिया.

तस्वीर: ट्विटर

मॉस्को: रूस के कोस्त्रोमा शहर के एक अपार्टमेंट में आग लग गई. इस आग में कुछ बच्चे फंस गए, जिन्हें बचाने के लिए तीन युवकों मे अपनी जान की बाजी लगा दी और देखते ही देखते पाइप के सहारे अपार्टमेंट पर चढ़ गए. उन्होंने बच्चों को न सिर्फ सकुशल निकाल लिया, बल्कि एक बेहतरीन टीम भावना का परिचय भी दिया. खास बात ये है कि इन युवकों में कोई भी फायर फाइटर नहीं था, बल्कि तीनों ही आम युवक थे.

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

वीडियो में एक आदमी एक हाथ से पाइप पकड़े हुए हैं और दूसरे हाथ से बच्चे को खींच रहा है. बच्चे खिड़की से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं. आग के कारण घर में से काफी धुआं निकल रहा है. सड़क की दूसरी तरफ खड़े लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

30 मीटर की ऊंचाई पर फंसे बच्चों को बचाया

वीडियो में दिख रहा है कि आदमी जमीन से लगभग 30 मीटर ऊपर एक हाथ से बच्चे को पकड़ने की कोशिश कर रहा है और दूसरे से नाली के पाइप को पकड़ रहा है. एक बार जब वह बच्चे को पकड़ लेता है, तो वह उसे उसी तरह पाइप से चिपके हुए अपने नीचे वाले व्यक्ति के पास भेजता है. दूसरा व्यक्ति फिर बच्चे को तीसरे को देता है और फिर बच्चे को जमीन पर खड़ी एक महिला को सौंप दिया जाता है.

वीरता पुरस्कार के लिए नामित

बच्चों को बचाने वाले पुरुषों को उनके वीरतापूर्ण प्रयासों के लिए बहादुरी पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है. वीडियो को हजारों लोग देख चुके हैं और उनके की तारीफ कर रहे हैं.

Trending news