क्या रूस के कहर से बच पाएगा यूक्रेन? इन 4 चेहरों पर डिपेंड है सबकुछ
Advertisement
trendingNow11099852

क्या रूस के कहर से बच पाएगा यूक्रेन? इन 4 चेहरों पर डिपेंड है सबकुछ

Russia-Ukraine Conflict: रूसी सेना की ओर से चारों ओर से घेरेबंदी के बावजूद क्या यूक्रेन उसके कहर से बच सकता है. यूक्रेन को उम्मीद है कि दुनिया की 4 बड़ी शख्सियतें उसे रूस के कहर से बचा सकती हैं. 

यूक्रेन सीमा पर भारी हथियार और ट्रक पहुंचाते रूसी सैनिक

Russia-Ukraine Conflict: रूस और यूक्रेन की सीमा पर सैन्य तनाव लगातार जारी है. रूस के 1 लाख 30 हजार सैनिकों ने यूक्रेन को 3 ओर से घेरा हुआ है. इन सबके बावजूद यूक्रेन को उम्मीद है कि रूस उस पर हमला नहीं करेगा. यूक्रेन को आशा है कि दुनिया की 4 पावरफुल शख्सियतें उसे रूस के कहर से बचा लेंगी. 

  1. इन 4 चेहरों से यूक्रेन को बड़ी उम्मीद
  2. रूस ने की यूक्रेन की घेराबंदी
  3. WAR के लिए रूस तैयार!

इन 4 चेहरों से यूक्रेन को बड़ी उम्मीद

चलिए अब आपको उन 4 चेहरों के बारे में बताते हैं, जिनसे यूक्रेन को उम्मीद है कि वो उसे रूस (Russia-Ukraine Conflict) के हमले से बचाएंगे. इन चेहरो में पहला नाम है अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन का. दुनिया की सुपर पावर अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन की रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन से कई राउंड की बातचीत हो चुकी है. बाइडेन ने रूस को यूक्रेन पर हमले के खिलाफ कड़ी चेतावनी दी है. साथ ही यूक्रेन की सैन्य मदद करने की बात भी कही. 

यूक्रेन को दूसरी उम्मीद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से है. बोरिस जॉनसन ने हाल में यूक्रेन का दौरा कर रूस को चेतावनी दी थी. ब्रिटेन ने यूक्रेन को सैन्य मदद देने के साथ ही पोलैंड में भी अपने सैनिक तैनात कर दिए हैं. 

यूक्रेन को तीसरी आस फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से हैं. मैक्रों ने रूस और यूक्रेन का दौरा किया था. इस दौरान उन्होंने यूक्रेन के प्रति एकजुटता दिखाते हुए दोनों देशों को समझौते के विकल्प दिए.

यूक्रेन चौथी और अंतिम उम्मीद जर्मनी के चांसलर ओलाफ शोल्ज से है. ओलाफ शोल्ज ने भी यूक्रेन और रूस (Russia-Ukraine Conflict) का दौरा कर पुतिन को समझाने को समझाने की कोशिश की. जर्मनी के रूस के साथ गहरे आर्थिक हित जुड़े हुए हैं, इसलिए वह उस पर ज्यादा दबाव बना पाने की स्थिति में नहीं है. 

रूस ने की यूक्रेन की घेराबंदी

- सीरिया में रूस की सैन्य गतिविधि तेज
- सीरिया के एयरबेस में मिसाइल तैनात की
- हाइपरसोनिक किंजल की 2,000 KM रेंज 
- फाइटर जेट मिग-31, बॉम्बर TU-22 M तैनात  

WAR के लिए रूस तैयार!

- यूक्रेन बॉर्डर पर रूस के 1 लाख  से ज्यादा सैनिक तैनात
- बॉर्डर पर 2S7 Pion तोप और अर्माटा टैंक डिप्लॉय
- पड़ोसी बेलारूस में भी 30 हज़ार सैनिक तैनात
- 10 सुखोई-35 और S-400 डिफेंस सिस्टम रेडी
- सीरिया में हाइपरसोनिक किंजल मिसाइल तैनात
- बॉम्बर टीयू -22 एम और फाइटर जेट MIG-31 भी डिप्लॉय

ये भी पढ़ें- 'पुतिन कुछ घंटों में करेंगे युद्ध का ऐलान', बाइडेन ने दी रूस को आखिरी चेतावनी

फ्लाइट्स की टिकट हुई महंगी

रूस और यूक्रेन (Russia-Ukraine Conflict) के बीच युद्ध की आशंका के बीच एक खबर ये भी है कि यूक्रेन से भारत आने वाली फ्लाइट्स की टिकट महंगी हो गई हैं. पहले जहां को करीब 30 हज़ार रुपए की फ्लाइट टिकट थी. वहीं अब ये बढ़कर 1.50 लाख रुपए से ज्यादा की फ्लाइट टिकट हो गई है.

LIVE TV

Trending news