Russia: बुजुर्ग ने कबूल किया था 1.5 लीटर वोदका पीने का चैलेंज, Live Streaming के दौरान हो गई मौत
Advertisement

Russia: बुजुर्ग ने कबूल किया था 1.5 लीटर वोदका पीने का चैलेंज, Live Streaming के दौरान हो गई मौत

'Thrash Stream': इंटरनेट पर जारी इस चलन पर प्रतिबंध की मांग हो रही है. वहीं ताजा मामले में एक 60 साल के शख्स को लाइव शराब पीने यानी ऑनलाइन दर्शकों की मौजूदगी के बीच ऐसा चैलेंज लेना महंगा पड़ गया, इसकी कीमत उन्हें जान देकर चुकानी पड़ी.

प्रतीकात्मक तस्वीर: इंटरनेट पर जारी 'Thrash Stream' जानलेवा हो चुकी है...

मॉस्को: रूस (Russia) में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खबरों के मुताबिक सोशल मीडिया पर लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जिनकी वजह से सरकार और स्थानीय प्रशासन की परेशानी बढ़ गई है. ताजा मामले में एक 60 साल के बुजुर्ग की वोदका पीते-पीते मौत हो गई. इस शख्स ने 1.5 लीटर वोदका पीने का चैलेंज कबूल किया था. लाइवस्ट्रीम के दौरान उसने शराब पीना शुरू किया और लोगों के देखते-देखते उनकी मौत हो गई. 

  1. रूस में सामने आया अजीबो-गरीब मामला
  2. लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान हुई बुजुर्ग की मौत
  3. देश में तेजी से बढ़े सोशल मीडिया पर ऐसे चैलेंज

यू ट्यूबर ने दिया था चैलेंज

मामला रूस के स्मोलेंस्क में सामने आया जहां स्थानीय मीडिया के मुताबिक मृतक यूरी दुशेचकिन को एक यूट्यूबर ने कथित तौर पर लाइव शराब पीने या फिर हॉट सॉस खाने का चैलेंज दिया था. रूस की स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस चैलेंज की लाइव स्ट्रीमिंग हो रही थी और दर्शक आराम से यूरी की मौत का LIVE तमाशा  देखते रहे. 

ये भी देखें- Switzerland: रहस्यमयी तरीके से नारंगी हुआ बर्फ का रंग, लोग हुए हैरान; जानें क्यों हुआ ऐसा​ 

इंटरनेट का खौफनाक ट्रेंड 'Thrash Stream'

रूस का यह घटनाक्रम इंटरनेट पर  'Thrash Stream' के नाम से जारी जानलेवा ट्रेंड का हिस्सा माना जा रहा है. इसे 'Trash Stream' भी कहा जाता है. इस दौरान लोगों को खुले आम जानलेवा, हैरतअंगेज या फिर अपमानजनक स्टंट तक करने को कहा जाता है. ऐसा करने वालों को इसके बदले रकम भी ऑफर की जाती है. 

रूस में ऐसे आयोजनों पर प्रतिबंध की मांग

देश में ऐसे कई मामले सामने आने के बाद वहां इस ट्रेंड को बैन करने की मांग जोर पकड़ रही है. फिलहाल वोदका पीने से हुई मौत के इस वाकए पर रूस के सीनेटर अलेक्सेई पुश्कोव ने भी स्ट्रीमिंग पर बैन की मांग दोहराई है. उन्होंने बुजुर्ग की मौत पर दुख जताते हुए कहा कि जल्द ही काउंसिल की बैठक में इस ट्रेंड को गैरकानूनी घोषित कर दिया जाएगा.

LIVE TV

Trending news