Rwanda: जन्मा ऐसा बच्चा, पिता ने बताया 'राक्षस' तो लोग बोले एलियन; मां को घर से निकाला
Advertisement

Rwanda: जन्मा ऐसा बच्चा, पिता ने बताया 'राक्षस' तो लोग बोले एलियन; मां को घर से निकाला

रवांडा की बजेनेजा को उसके पति ने छोड़ दिया है अब महिला अकेले अपने बेटे के इलाज के लिए पैसे जुटा रही है. डॉक्टर भी बच्चे की हालत देख हैरान हैं. अभी तक यह नहीं बता पा रहे हैं कि आखिर बच्चे की शक्ल ऐसी कैसे हो गई?

बच्चे की मां को भी घर से निकाल दिया गया है.

किगाली: हर बच्चे के लिए मां-बाप का प्यार सबसे अनमोल होता है लेकिन ये कई बच्चों के नसीब में नहीं होता. अफ्रीकी देश रवांडा में एक नवजात के साथ ही कुछ ऐसा हुआ. यहां रहने वाली बजेनेजा लिबेराटा अपने नवजात बेटे को देखकर डर गई. एक अजीबोगरीब बीमारी के चलते उनके बेटे की शक्ल खराब हो गई थी, उसे 'बेबी बॉर्न विद एलियन फेस' कहा जाने लगा. बेटे की ऐसी शक्ल देखकर पिता ने उसे अपनाने इनकार कर दिया. उसने बजेनेजा लिबेराटा से यहां तक ​​कह दिया कि अगर उसे अपने पति के साथ रहना है तो उसे बच्चे को छोड़ना होगा लेकिन बजेनेजा ने अपने बच्चे का साथ नहीं छोड़ा.

  1. महिला ने दिया विकृत बच्चे को जन्म
  2. राक्षस बता पिता ने की हत्या की कोशिश
  3. महिला के सपोर्ट में आए हजारों लोग

पिता ने बताया शैतान, मदद को आगे आए लोग

कहते हैं कि जिसका कोई नहीं होता उसका भगवान होता है. भगवान किस रूप में आएं और आपकी मदद करें, आप समझ भी नहीं पाएंगे. ऐसी ही हुआ बजेनेजा के साथ. अपने पति द्वारा छोड़े जाने के बाद, बजेनेजा लिबेराटा अपने बेटे के इलाज के लिए इधर-उधर भटक रही थीं. सोशल मीडिया पर जब उनका ये हाल वायरल हुआ तो अचानक उनकी मदद के लिए कई लोग आगे आ गए. अब लोगों ने ऑनलाइन कम्युनिटी के जरिए बजेनेजा के बच्चे के इलाज के लिए करोड़ों रुपये जमा किए हैं. इस बच्चे को उसके पिता ने शैतान का रूप घोषित किया था लेकिन अब लोगों की मदद से उसके इलाज के लिए पैसे जमा किए जा रहे हैं.

पिता मारना चाहता था बेटे को

रवांडा की बजेनेजा को उसके पति ने छोड़ दिया है अब महिला अकेले अपने बेटे के इलाज के लिए पैसे जुटा रही है. हालांकि डॉक्टर भी बच्चे की हालत देख हैरान हैं. डॉक्टर अभी तक यह नहीं बता पा रहे हैं कि आखिर बच्चे की शक्ल ऐसी कैसे हो गई? महिला ने अपनी दुख भरी कहानी ऑनलाइन शेयर की थी, जिसके बाद कई लोग उसकी मदद के लिए आगे आए. महिला ने अपनी कहानी सुनाते हुए बताया कि उसके पति ने उसे अल्टीमेटम दिया था कि अगर उसने उसके बेटे को नहीं मारा तो वह उससे सारे रिश्ते तोड़ देगा. महिला ने बताया कि उसके पति को लगता है कि उनका बेटा शैतान का रूप है.

यह भी पढ़ें: यहां लड़कों को सिखाया जाता है लड़कियों को कैसे करें इंप्रेस? होती है ये खास 'ट्रेनिंग'!

इलाज के लिए इकट्ठे हुए 58 लाख रुपये

बजेनेजा को उसके ससुराल वाले और पति अकेला छोड़ गए, इस वजह से उसे को अपना और अपने बेटे का पेट भरने में भी परेशानी हुई. उनके बच्चे का चेहरा अजीब है, इसी वजह से कई लोग बच्चे को एलियन कहते हैं. अफ्रिमैक्स इंग्लिश को दिए इंटरव्यू में बजेनेजा ने बताया कि उन्होंने पहले भी बच्चों को जन्म दिया था लेकिन उनके किसी बच्चे की ऐसी हालत नहीं थी. डॉक्टर भी नहीं बता पा रहे हैं कि उनका बेटा ऐसा कैसे हो गया? हालांकि, अब उन्होंने लोगों की मदद के लिए उनका शुक्रिया अदा किया है. उन्हें उम्मीद है कि उनका बेटा जल्द ही ठीक हो जाएगा. अब तक इलाज के लिए 58 लाख रुपये इकट्ठे हो चुके हैं.

LIVE TV

Trending news