कागज पर सीक्रेट मैसेज लिखकर लड़की ने समुद्र में फेंकी बोतल, 25 साल बाद मिला जवाब
Advertisement

कागज पर सीक्रेट मैसेज लिखकर लड़की ने समुद्र में फेंकी बोतल, 25 साल बाद मिला जवाब

एक 8 साल की लड़की ने अपने कुछ मैसेज लिखकर उसे बोतल में रखा और उसे समुद्र में फेंक दिया. 25 साल बाद फेसबुक के माध्‍यम से उसे पता चला कि उसकी बोतल एक महिला को मिली है जो उससे कॉन्‍टेक्‍ट करने की कोशिश कर रही थी. 

एलेना एंड्रियासेन हागा और जोआना बुकान.

नई दिल्‍ली: एक 8 साल की लड़की ने कागज पर गुप्‍त संदेश लिखा और उसे बोतल में रखकर घर के पास समुद्र में फेंक दिया. 25 साल बाद आश्‍चर्यजनक रूप से उस मैसेज का जवाब लड़की को मिला, और वह भी 800 मील दूर की जगह से ये जवाब मिला.

  1. 8 साल की उम्र में बोतल में संदेश रख समुद्र में फेंकी 
  2. 25 साल बाद महिला को मिला बोतल में लिखे मैसेज का जवाब 
  3. समुद्र में 25 सालों तक तैरती रही बोतल 

लड़कों के बारे में एक संदेश लिखकर बोतल में रखा 

Mirror की खबर के अनुसार, ब्र‍िटेन की रहने वाली जोआना बुकान जब 8 साल की थी तो उसने लड़कों के बारे में एक संदेश लिखा और उसे स्प्राइट की बोतल में डाल दिया और उस बोतल को समुद्र में फेंक दिया. उसमें लिखी बातों का जवाब उसे 25 साल बाद आखिरकार मिल ही गया.  

मैसेज वाली बोतल को समुद्र में फेंका

जोआना बुकान अब 34 वर्ष की है लेकिन जब उन्‍होंने उस बोतल को समुद्र में फेंका तो वह एक बच्‍ची थीं. तब उसने लड़कों के बारे में एक नोट लिखा और उसे एक स्प्राइट बोतल में डाल दिया जिसे उसने एक स्कूल परियोजना के हिस्से के रूप में पीटरहेड, एबरडीनशायर में अपने घर के पास समुद्र में फेंक दिया था. 

यह बात 1996 की थी. तब से ये बोतल 800 मील से अधिक की यात्रा कर चुकी है. यह बोतल नॉर्वे के एक निर्जन द्वीप गोस्‍वर पर एक अन्‍य महिला को मिली. 

पत्र में लिखी थीं ये बातें 

पत्र में लिखा था, "प्रिय खोजकर्ता, मेरा नाम जोआना बुकान है. मैं साढ़े आठ साल का हूं. मैं पोग इकट्ठा करती हूं और मुझे टेडी बियर पसंद है. मेरे पास डॉगल नाम का एक कुत्ता है और उसका जन्मदिन 29 मार्च को है. मेरे पास एक बड़ा घर है और मेरे पास एक सबसे अच्छा सबसे अच्छा दोस्त है. मुझे ब्लू टैक इकट्ठा करना पसंद है लेकिन मेरी मां इससे नफरत करती है. हमारे स्कूल की परियोजना डाकघरों के बारे में है. मुझे मिठाई पसंद है और मुझे लड़कों से नफरत है."

ब्र‍िटेन छोड़कर ऑस्‍ट्रलिया में रहने लगी थी महिला 

लड़की का ये प्‍यारा लेटर जुलाई 2020 में एलेना एंड्रियासेन हागा को मिला जिसने उसे खोज के बारे में बताने के लिए फेसबुक पर ट्रैक किया. जोआना अब न्यू साउथ वेल्स, ऑस्ट्रेलिया में रहने लगी थी. उसने अपने संदेश अनुरोधों को स्क्रॉल करते हुए दो दिन पहले तक संदेश नहीं देखा था. 

यह भी पढ़ें: कोरोना की वजह से अगर लग गया कर्फ्यू, तो भूखे मर सकते हैं यहां के लोग

जोआना ने बताया कि जब मुझे यह संदेश मिला तो मैं बहुत चौंक गई थी और बस यही सोचती रही कि ये कैसे संभव हुआ. दरअसल, एलेना के पिता को 60 साल पहले यहीं एक बोतल में संदेश मिला था. इसलिए वह भी यहां एक छुट्टी वाले दिन घूमने आई थी और सोच रही थी कि उसे क्‍या मिल सकता है. किस्‍मत से उसे भी एक बोतल में संदेश मिला जिसका उसने जवाब भी दिया. 

LIVE TV

Trending news