Biggest Serial Killer: मौत का सौदागर! 300 लोगों को अकेले जान से मारा, कंपा देगी हैवान की दास्तान
Advertisement
trendingNow11418509

Biggest Serial Killer: मौत का सौदागर! 300 लोगों को अकेले जान से मारा, कंपा देगी हैवान की दास्तान

German Serial Killer: सीरियल किलर (Serial Killer) ने एक-एक करके 300 लोगों को जान से मार दिया. अस्पताल में की गई एक गलती से उसका भंडाफोड़ हो गया.

सीरियल किलर ने 300 लोगों को मारा.

Serial Killer Nurse: जर्मनी (Germany) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, जर्मनी का एक ऐसा खूंखार शख्स सोशल मीडिया (Social Media) पर चर्चा का विषय बना हुआ है, जिसके ऊपर लगभग 300 लोगों को जान से मारने का आरोप है. 85 मामलों में सीरियल किलर के खिलाफ जुर्म साबित साबित हो चुका है. बता दें कि एक-एक करके 300 लोगों को मौत के घाट उतार देने वाले आरोपी का नाम नील्स होगल (Niels Hogel) है. उसकी उम्र 41 साल है. वह अस्पताल में मेल नर्स के रूप में काम करता था. अस्पताल में ही उसने कथित रूप से करीब 85 मरीजों को जान से मार दिया.

300 लोगों को उतारा मौत के घाट

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, सीरियल किलर (Serial Killer) ने करीब 300 लोगों को बेरहमी से मार दिया. आरोप है कि उसने 15 साल में 300 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. नॉर्थ-वेस्ट जर्मनी (North-West Germany) के एक अस्पताल में उसने साल 2000 की शुरुआत में नौकरी करना शुरू किया था. हालांकि, बाद में अस्पताल प्रशासन ने इस बात को नोटिस किया कि जब नील्स होगल शिफ्ट में होता है तो ज्यादा मरीजों की मौत होती है.

ऐसे हुआ सीरियल किलर का भंडाफोड़

गौरतलब है कि नील्स होगल की भूमिका की जांच करने के लिए अस्पताल प्रशासन ने उसको 3 हफ्ते की छुट्टी पर भेज दिया. नील्स की छुट्टी के दौरान अस्पताल में केवल दो मरीजों की मौत हुई जो संख्या पहले के मुकाबले बहुत कम थी. सीरियल किलर अस्पताल में भर्ती मरीजों को मारने के लिए दवा की घातक डोज दे देता था. अस्पताल के अन्य कर्मचारियों ने उसे ऐसा करते हुए पकड़ा था. साल 2005 में पुलिस की जांच में सामने आया कि अस्पताल में हुई 73 फीसदी मौतों के पीछे नील्स हो सकता है.

सीरियल किलर को मिली ये सजा

जनवरी 2018 में, पीड़ितों ने 97 अन्य लोगों की हत्या के लिए नील्स के खिलाफ नए आरोप लगाए. उस साल 30 अक्टूबर को अपने ट्रायल के पहले दिन, होगेल ने 43 हत्याओं को कबूल किया और कहा कि अन्य 52 मर्डर के बारे में उसको याद नहीं है. फिर 6 जून 2019 को होगेल को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई. उसे 85 अलग-अलग हत्या के आरोपों में दोषी पाया गया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news