Ground Report: कभी यहां से चलती थी बांग्लादेश की सियासत, अब खंडहर हो गया है ये सेंटर
Advertisement
trendingNow12403779

Ground Report: कभी यहां से चलती थी बांग्लादेश की सियासत, अब खंडहर हो गया है ये सेंटर

Awami League Headquarter: शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग (Awami League) का हेडक्वार्टर खंडहर हो चुका है. आवामी लीग के दफ्तर का कटरपंथियों ने ऐसा हाल कर दिया. लिफ्ट,पंखा,लाइट, बोर्ड सब समान चोरी हो गया.

Ground Report: कभी यहां से चलती थी बांग्लादेश की सियासत, अब खंडहर हो गया है ये सेंटर

Bangladesh Ground Report: बांग्लादेश में कभी शेख हसीना सरकार का दम था, लेकिन तख्तापलट के बाद न तो बांग्लादेश में शेख हसीना (Sheikh Hasina) रहीं और न उनकी पार्टी रही. जहां से कभी बांग्लादेश की सियासत चलती थी. जो कभी  बांग्लादेश का सियासी सेंटर हुआ करता था. आज वो जगह खंडहर हो गई है और ये जगह आवामी लीग (Awami League) का दफ्तर है. 5 अगस्त 2024 तक ये सत्ता से बेदखल शेख हसीना की पार्टी आवामी लीग का दफ्तर हुआ करता था, लेकिन आज सबकुछ लुट चुका है और बर्बाद हो चुका है. आज आवामी लीग का दफ्तर खंडहर हो चुका है. शेख हसीना की पार्टी के दफ्तर का क्या हाल है, Zee News की टीम ने ग्राउंड जीरो से जाना.

लिफ्ट,पंखा,लाइट, बोर्ड सब समान चोरी हो गया

शेख हसीना (Sheikh Hasina) के पिता शेख मुजीबुर्रहमान (Sheikh Mujibur Rahman) बांग्लादेश के 'Father Of Nation' तो बेटी शेख हसीना 'Out Of The Nation' हो गई हैं. आवामी लीग के दफ्तर का कटरपंथियों ने ऐसा हाल कर दिया. लिफ्ट,पंखा,लाइट, बोर्ड सब समान चोरी हो गया. यहां तक AC लाइन तक लूट ली गई. बांग्लादेश में अवामी लीग (Awami League) के दफ्तर से लेकर पार्टी और कार्यकर्ता सब आवारा हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- क्या था शेख हसीना का प्लान 'कौमी मां', कैसे कट्टरपंथियों ने इसे पूरी तरह कर दिया नाकाम

खंडहर हो गया है आवामी लीग का हेडक्वार्टर

बांग्लादेश में अवामी लीग (Awami League) के दफ्तर की दुर्दशा ऐसी है कि खंडर से बुरी हालत है. आज जो खंडहर दिख रहा है, कभी वहीं जगह बांग्लादेश की सियासत का सेंटर था. 5 अगस्त तक इसी जगह से शेख हसीना (Sheikh Hasina) की पार्टी के सारे फैसले लिए जाते थे और शेख हसीना भी यहां बैठा करती थीं. लेकिन, आवामी लीग का हेडक्वार्टर आज खंडहर बन गया है.

शेख हसीना को तख्तापलट के बाद 5 अगस्त को छोड़ना पड़ा देश

बांग्लादेश में भारी विरोध प्रदर्शन और अराजकता के बाद 5 अगस्त को शेख हसीना (Awami League) को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने के साथ ही देश छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा. इसके बाद सेना ने कमान संभाल ली और सेना प्रमुख ने अंतरिम सरकार बनाने का दावा किया. शेख हसीना देश में तख्तापलट के बाद सीधे भारत का रुख किया और उनका विमान 5 अगस्त की शाम 5 बजकर 36 मिनट पर दिल्ली से सटे गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर पर उतरा. भारत पहुंचने के बाद शेख हसीना का प्लान ब्रिटेन जाने का था, लेकिन ब्रिटेन उन्हें शरण देने को इच्छुक नजर नहीं आया और उसके बाद से ही वो भारत में ही हैं. शेख हसीना के बांग्लादेश छोड़ने के बाद भी देश में हिंसा की आग नहीं थमी. प्रदर्शनकारियों ने बसें फूंक दी, सड़कें जाम की और हिंसक प्रदर्शन करते हुए तोड़फोड़ किया.

नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news