अमेरिका में सिख व्यक्ति पर चाकू से हमला, मौके पर तोड़ा दम
Advertisement

अमेरिका में सिख व्यक्ति पर चाकू से हमला, मौके पर तोड़ा दम

एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसेक्स काउंटी अभियोजक कार्यालय इसे हत्या का मामला बता रहा है. हालांकि हत्या के पीछे का उद्देश्य फिलहाल ज्ञात नहीं है.

सांकेतिक चित्र

न्यूयॉर्क : न्यूजर्सी में एक सिख व्यक्ति की उसके ही स्टोर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई. बीते तीन हफ्ते में अल्पसंख्यक सिख समुदाय के लोगों को निशाना बनाने की यह तीसरी घटना है. तरलोक सिंह कल उनके ही स्टोर में मृत मिले थे. उनके सीने में चाकू का जख्म था. एबीसी7एनवाई की एक रिपोर्ट के मुताबिक ऐसेक्स काउंटी अभियोजक कार्यालय इसे हत्या का मामला बता रहा है. हालांकि हत्या के पीछे का उद्देश्य फिलहाल ज्ञात नहीं है.

गहरे सदमे में सिख समुदाय
बताया जाता है कि सिंह बहुत ही शालीन व्यक्ति थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और बच्चे हैं जो भारत में रहते हैं.  उनके परिवार ने स्टोर बंद कर दिया है. इस घटना से सिख समुदाय गहरे सदमे में है.

6 साल से स्टोर चला रहा था शख्स
रिपोर्ट के मुताबिक सिंह बीते छह वर्ष से उक्त स्टोर चला रहे थे. नागरिक अधिकार संगठन सिख कोलिशन ने फेसबुक पोस्ट पर सिंह के परिवार, दोस्तों और स्थानीय समुदाय के लिए संवेदनाएं व्यक्त की हैं. उल्लेखनीय है कि अमेरिका में लगातार सिख समुदाय के लोगों पर लगातार हमले हो रहे हैं.

(इनपुटःभाषा)

Trending news