सिंगापुर में सुनाई दी Farmers Protest की गूंज, सरकार ने लिया ये फैसला
Advertisement
trendingNow1807555

सिंगापुर में सुनाई दी Farmers Protest की गूंज, सरकार ने लिया ये फैसला

सिंगापुर पुलिस ने किसान आंदोलन को लेकर राजनीतिक सभाएं आयोजित न करने की अनुमति देने से कड़े शब्दों में इनकार कर दिया है. इस संबंध में अधिकारियों ने एक चेतावनी भी जारी की है. वहीं कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर वायरल हुईं सभाओं की वीडियो की जांच की जा रही है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर।

सिंगापुर: सिंगापुर पुलिस ने मंगलवार को कहा कि वह उन सोशल मीडिया (Social Media) पोस्ट की जांच कर रही है, जिनमें प्रदर्शनकारी भारतीय किसानों के समर्थन में बिना अनमुति के यहां लोगों को एकत्रित दिखाया गया है और साथ ही 'सख्त संदेश' दिया कि वह दूसरे देशों के राजनीतिक मामलों के संबंध में सभाएं करने की अनुमित नहीं देगी.

गौरतलब है कि सितंबर में लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली (Delhi) की हरियाणा और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से लगी सीमाओं पर 26 नवंबर से हजारों किसान डेरा जमाए हुए हैं. सिंगापुर के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा, 'पुलिस (Singapore Police) ने किसी खास मकसद से होने वाली इन सभाओं की कभी अनुमति नहीं दी.'

ये भी पढ़ें:- Corona Vaccine: तैयार कर लें अपना Voter कार्ड, वरना पड़ेगा पछताना, जानें सरकार का प्लान

सिंगापुर पुलिस बल (एसपीएफ) ने 'कड़ा संदेश' भी जारी किया कि शहर में पुलिस की अनुमति के बिना जनसभाएं आयोजित करना या उनमें हिस्सा लेना अवैध है. साथ ही बल ने कहा कि वह दूसरे देशों के राजनीतिक मामलों के संबंध में सभाएं करने की अनुमति नहीं देगा.

'चैनल न्यूज एशिया' की खबर में एसपीएफ के हवाले से कहा गया है, 'सिंगापुर आने वाले या यहां रह रहे विदेशियों को हमारे कानूनों का पालन करना चाहिए. कानून का उल्लंघन करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा और जरूरत पड़ी तो उनके वीजा या काम करने के पास रद्द किए जा सकते हैं.'

LIVE TV

Trending news