श्रीलंका में सांप्रदायिक हिंसा के बाद फिर लगाया गया कर्फ्यू, 100 से अधिक लोग गिरफ्तार
Advertisement

श्रीलंका में सांप्रदायिक हिंसा के बाद फिर लगाया गया कर्फ्यू, 100 से अधिक लोग गिरफ्तार

श्रीलंका की वायुसेना के प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन गिहान सेनेविरात्ने ने कहा कि वायुसेना अवैध रूप से जमा होने और हिंसा के कृत्य पर रोक लगाने में मदद के लिए दिन-रात हेलीकॉप्टर तैनात करेगी. 

आत्मघाती हमलों के बाद अब भड़की सांप्रदायिक हिंसा.(फाइल फोटो)

कोलंबो: श्रीलंका की पुलिस ने ईस्टर के दिन हुए आत्मघाती हमलों के बाद अब भड़की सांप्रदायिक हिंसा के मद्देनजर कई क्षेत्रों में बुधवार को फिर से कर्फ्यू लगा दिया और 100 से अधिक लागों को गिरफ्तार किया. प्रशासन द्वारा देशभर से कर्फ्यू हटाने के कुछ ही घंटे बाद यह घोषणा की गयी. ‘‘न्यूज फर्स्ट’’ के अनुसार पुलिस प्रवक्ता एस पी रूवान गुणाशेखर ने बताया कि उत्तरी पश्चिमी प्रांत और गांपाहा पुलिस क्षेत्र में बुधवार रात सात बजे से गुरुवार सुबह चार बजे तक कर्फ्यू लगा रहेगा. इस बीच एक सैन्य प्रवक्ता ने कहा है कि स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है.

श्रीलंका की वायुसेना के प्रवक्ता ग्रुप कैप्टन गिहान सेनेविरात्ने ने कहा कि वायुसेना अवैध रूप से जमा होने और हिंसा के कृत्य पर रोक लगाने में मदद के लिए दिन-रात हेलीकॉप्टर तैनात करेगी. उन्होंने कहा, ‘‘ हमने ऐसी गतिविधियों में शामिल लोगों के बारे में आसमान से फोटोग्राफिक सबूत हासिल करने तथा कानून तोड़ने वालों के खिलाफ ऐसे सबूत भेजने के लिए पहले ही कदम उठाये हैं. ’’

गुणाशेखर ने बताया कि सबसे अधिक प्रभावित पश्चिमी प्रांत में मुस्लिम विरोधी हिंसा को लेकर कम से कम 78 लोग गिरफ्तार किये गये हैं. बाकी संदिग्ध देश के अन्य हिस्सों से गिरफ्तार किये गये हैं. इस बीच वित्त मंत्री मंगला समरवीरा ने कहा कि श्रीलंका को आतंकवादी हमले के बाद की स्थिति में अमेरिका या किसी अन्य देश से सेना बुलाने की जरूरत नहीं है.

Trending news