30 लोगों को मार कर उनके मांस से बनाया अचार, डेली खाते इंसानी मांस के पकौड़े, आदमखोर पति-पत्नी की खौफनाक कहानी
Advertisement
trendingNow12242130

30 लोगों को मार कर उनके मांस से बनाया अचार, डेली खाते इंसानी मांस के पकौड़े, आदमखोर पति-पत्नी की खौफनाक कहानी

Russian Cannibal Family: पति और पत्नी ने तीस लोगों को मारकर खा लिया, आप इसे पढ़कर यकीन ही नहीं कर पा रहे होंगे, लेकिन यह सच है, नरभक्षी पति और पत्नी ने इंसान के मांस से अचार बनाकर खाते, पकोड़े बनाते बनाते नीबू की जगह नाक और सिर खाते. आइए जानते हैं पूरा मामला.

 

30 लोगों को मार कर उनके मांस से बनाया अचार, डेली खाते इंसानी मांस के पकौड़े, आदमखोर पति-पत्नी की खौफनाक कहानी

Natalia Baksheeva and husband Dmitry Baksheev: विश्व में ऐसी कई घटनाएं होती है, जो लोगों को हैरान कर देती है. इंसान उसपर विश्वास ही नहीं कर पाता है, लेकिन साल 2017 में रूस से भी एक ऐसा ही मामला सामना आया था, इस मामले के बाद कई शहरों में सनसनी फैल गई थी.

रूस का मामला
रूस के कपल दिमित्री बक्शीव और नतालिया बक्शीवा(Natalia Baksheeva and husband Dmitry Baksheev) को देखकर किसी को यकीन ही नहीं हो सकता, जो उनपर आरोप लगा था. लेकिन दोनों को पुलिस ने जब पकड़ा और और जांच की तो सबकी धरती हिल गई. कपल ने 18 सालों में करीब 30 लोगों को मारकर खा लिया था. 

2017 में मामला आया सामने
2017 में 35 साल की ऐलेना वाश्रुशेवा की हत्या हुई थी. ऐलेना उसी परिसर में रहती थी, जहां ये कपल रहते थे. शराब पीने के दौरान ऐलेना और नतालिया के बीच झगड़ा हुआ. इसके बाद पति के साथ मिलकर ऐलेना को कपल को मार दिया. हत्या का पता तब चला जब सड़क कर्मचारी रोमन खोम्यकोव को क्रास्नोडार की सड़क पर दिमित्री का मोबाइल मिला. मोबाइल में उसने एक महिला के शरीर के अंगों के साथ सेल्फी लेते हुए कपल की तस्वीरें देखीं. 

मोबाइल पड़ा मिला
खोम्यकोव ने कहा, 'हम सड़क पर डामर डाल रहे थे, तभी मुझे फोन मिला.' 'मैंने फोटो एलबम खोला और केवल दो तस्वीरें देखीं. 'पहले तो मुझे समझ ही नहीं आया कि वहां क्या है, वह एक सिर और एक हाथ जैसा लग रहा था. मुझे लगा कि तस्वीरें असली हैं.'

दिमित्री भी फोन की तलाश में आया. सड़क कर्मचारी ने कहा कि वह 'बेघर' लग रहा था और उसने उसका फोन मांगा, लेकिन खोम्यकोव ने कहा कि उसे कुछ नहीं पता और उसने फोन रख दिया. बाद में उन्होंने इसे पुलिस अधिकारियों को दे दिया.

मोबाइल के जरिए कातिल की खोज
पुलिस ने जब इस मामले में जांच शुरू की तो मोबाइल के जरिए पुलिस कपल के प्लैट तक पहुंची. जहां ऐलेना के शरीर के कुछ हिस्से उनके फ्लैट में पाए गए थे. बस यही से जो सामने आया पुलिस क्या हर कोई हैरान रह गया. 

कमरे में मिले इंसानों के शव के मांस
जब पुलिस ने क्रास्नोडार में उनके फ्लैट की तलाशी ली, तो उन्हें कथित तौर पर शरीर के कई कटे हुए हिस्से, अचार वाले मानव अवशेष, पकोड़े,  त्वचा के एक दर्जन टुकड़े और व्यंजनों के साथ-साथ 'नरभक्षी वीडियो' भी मिले, जिसमें बताया गया था कि मानव मांस कैसे पकाया जाता है. 

नीबू की जगह नाक
पुलिस को आरोपियों के फ्लैट में तस्वीरें भी मिलीं, जिनमें से एक 28 दिसंबर 1999 को क्लिक की गई थी, जिसमें कीनू से भरी थाली के बीच नाक के रूप में नींबू और आंखों के रूप में जैतून रखा था. ऐलेना के शरीर के कुछ हिस्से भी फ्रिज, फ्रीजर में भी मिले. कुछ अंग हॉब पर फ्राइंग पैन में पाए गए. दिमित्री के फोन पर मिली तस्वीरों में उसे एक कटा हुआ हाथ पकड़े हुए और अपनी नाक और मुंह में उंगलियां डालते हुए देखा गया.

कटा हुआ सिर
जांचकर्ताओं के अनुसार, हाथ ऐलेना का था. एक तस्वीर में, एक पका हुआ मानव सिर कीनू से भरे एक बर्तन पर पड़ा हुआ था. रसोई में उबले हुए मांस से भरे कई डिब्बे भी मिले. ऐलेना के शरीर के और भी हिस्से मिले, जिसमें उसका कटा हुआ सिर भी शामिल था, जो जोड़े के घर के पास एक कूड़े के कंटेनर में मिला. पुलिस सूत्रों के अनुसार, तस्वीरों की शिनाख्त कराने पर कपल ने कबूला कि उन्होंने कई लोगों को मारकर खा लिया है.

डेटिंग साइटों के जरिए लोगों को घर बुलाते, मारकर खा जाते
जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया कि दंपति ने महिलाओं को मारने और खाने के लिए डेटिंग साइटों का इस्तेमाल किया, लेकिन दिमित्री - जिसे 'शैतान' का उपनाम दिया गया था और उसकी पत्नी को केवल एक वेट्रेस की हत्या का दोषी ठहराया गया था, जिसके आंशिक अवशेष उनके फ्रिज और फ्रीजर में पाए गए थे.

30 लोगों को मारकर खाया 
पति और पत्नी ने करीब 30 लोगों को मार डाला और खा लिया, दिमित्री बक्शीव और नतालिया बक्शीवा ने अपने भयानक अपराधों को कई सालों तक तक छुपाया लेकिन अंत में पकड़े गए.

कपल की कहानी
दावा किया गया था कि नतालिया ने एक अनाथालय से दिमित्री बाकेशेव को गोद लिया था और जब वो 18 साल का हो गया था तब उसने उससे शादी कर ली थी. कहा गया था कि दिमित्री डेटिंग ऐप के जरिए महिलाओं को फंसाता था और फिर जो लड़किया आती थी, वो उन्हें मार कर खा जाते थे. नतालिया पेशे से नर्स थी.

दोनों मिल्रिटी अकेडमी के क्‍वार्टर हॉस्‍टल में रहते थे. इस मामले के खुलासे के बाद सामने आया कि इन दोनों ने कई मिलिट्री के स्टूडेंट और ट्रेनी पायलटों को यह मांस खिलाया था. बाद में इन दोनों पति पत्नी को सजा मिली थी. इस मामले में दिमित्री को 12 साल की सजा मिली थी जबकि नतालिया को 11साल की सजा मिली. इस साल की शुरूआत में ही दिमित्री की मौत हो गई थी.

Trending news