ओबामा के प्रतिनिधिमंडल में सुजैन राइस, नैन्सी पेलोसी भी शामिल
Advertisement

ओबामा के प्रतिनिधिमंडल में सुजैन राइस, नैन्सी पेलोसी भी शामिल

भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए वहां जा रहे राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ उनके प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुजैन राइस, बड़े कारोबारी नेता और भारतीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्य एमी बेरा सहित कुछ सांसद भी शामिल होंगे।

वॉशिंगटन : भारत के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए वहां जा रहे राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ उनके प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुजैन राइस, बड़े कारोबारी नेता और भारतीय अमेरिकी कांग्रेस सदस्य एमी बेरा सहित कुछ सांसद भी शामिल होंगे।

ओबामा अपने साथ प्रतिनिधि सभा में शीर्ष डेमोक्रेट नैन्सी पेलोसी, डेमोक्रेटिक सीनेटर मार्क वार्नर, मंत्रिमंडल के कुछ सदस्यों तथा अन्य सांसदों को नयी दिल्ली ले जाएंगे जहां वे गणतंत्र दिवस समारोहों में शामिल होंगे और अमेरिका-भारत रणनीतिक भागीदारी को मजबूत तथा विस्तृत करने के उद्देश्य से चर्चा के लिए भारतीय नेताओं से मुलाकात करेंगे।

राइस के अलावा ओबामा के साथ उनकी भारत यात्रा में उनके प्रतिनिधिमंडल में वाणिज्य मंत्री पेन्नी प्रिट्जकर, अमेरिकी वाणिज्य प्रतिनिधि माइक फ्रोमेन तथा जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर राष्ट्रपति के सलाहकार जॉन पोडेस्टा भी शामिल होंगे।

वाणिज्य मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि प्रिट्जकर भारत में निवेश की स्थितियों पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ भारतीय अधिकारियों से मिलेंगे और दोनों देशों के बीच वाणिज्य एवं आर्थिक संबंधों को गहरा करने पर केंद्रित एक बैठक में भाग लेंगे।

Trending news