पिता के शव को कूड़ेदान में छिपाकर सालों लेती रही 1.2 लाख की पेंशन, जानिए कैसे हुआ खुलासा
Advertisement
trendingNow12247583

पिता के शव को कूड़ेदान में छिपाकर सालों लेती रही 1.2 लाख की पेंशन, जानिए कैसे हुआ खुलासा

Taiwan woman hides centenarian father corpse at home: एक महिला ने अपने पिता के शव को सालों तक घर में छिपाए रखा, जिससे उसे सैन्य पैंशन मिलती रहे. ये खुलासा होता ही नहीं अगर उस दिन पुलिस को घर में एंट्री मिल जाती. जानते हैं पूरा मामला. 

पिता के शव को कूड़ेदान में छिपाकर सालों लेती रही 1.2 लाख की पेंशन, जानिए कैसे हुआ खुलासा

Taiwan woman: ताइवान में इन दिनों एक मामला खूब सुर्खियों में है. जहां पुलिस ने आरोप लगाया कि एक महिला ने पेंशन का लाभ लेने के लिए अपने मरे हुए  पिता के शव को सालों तक घर में छिपाकर रखा.  साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट में महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है. रिपोर्ट में बताया गया कि यह महिला पांच दशकों से अधिक समय से अपने पिता के साथ रह रही थी. 

कैसे हुआ खुलासा
अधिकारियों को पहली बार पिछले नवंबर में संदेह हुआ जब स्वास्थ्य अधिकारियों को डेंगू-रोकथाम के उपायों के लिए उसने अपने घर में प्रवेश करने से मना कर दिया गया. इसके चलते महिला पर उन पर NT$60,000 (लगभग ₹ 1.50 लाख) का जुर्माना लगाया गया. क्योंकि उसने अपने घर के अंदर स्वास्थ्य अधिकारियों को डेंगू-रोकथाम रसायनों के साथ घर पर स्प्रे करने की अनुमति नहीं दी थी.

पुलिस को बताती रही झूठ कहानी
स्वास्‍थ्य अधिकारियों को जब महिला ने अपने घर में आने से मना कर दिया तो शक हुआ. इसके बाद इस बात की जानकारी पुलिस को दी गई. जब अधिकारियों ने महिला से उसके पिता के ठिकाने के बारे में कठोरता से पूछताछ की, तो उसने शुरू में दावा किया कि वह एक नर्सिंग होम में हैं. जब पुलिस ने उस पर और दबाव डाला, तो उसने अपनी कहानी बदल दी और दावा किया कि उसका भाई पिता को काऊशुंग से अपने शहर ले गया है.

भाई को मरे 50 साल हो गए
पुलिस ने उसके दावे की जांच की और पाया कि महिला के भाई को मरे हुए 50 साल हो गए है और इस बात का भी कोई रिकॉर्ड नहीं था कि महिला के पिता ने ताइवान छोड़ दिया है. महिला ने फिर झूठ बोला और कहा कि उसके पिता की मृत्यु पैतृक घर पर हुई थी, लेकिन वह उनका मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं दिखा सकी.

फिर पुलिस का शक गहराया, कचरे में मिला कंकाल
महिला किसी भी तरह पुलिस को सही जवाब नहीं दे पा रही थी, हर बार वह अपने बयान बदलते हुए दिखी. जिसके बाद  पुलिस ने महिला के घर की तलाशी ली तो उन्हें एक काले प्लास्टिक का कचरा बैग मिला.  जिसमें एक बुजुर्ग व्यक्ति की हड्डियां थीं. जांच करने पर, पुलिस को पता चला कि वह आदमी काफी समय पहले मर चुका था.

सालों पहले मर गए पिता
ताइवानी मीडिया आउटलेट एमन्यूज़ के साथ एक साक्षात्कार में, फोरेंसिक विशेषज्ञ गाओ दाचेंग ने बताया कि किसी शरीर को कंकाल बनने में आमतौर पर एक से दो साल लगते हैं. सबसे तीखी गंध मृत्यु के लगभग दो सप्ताह बाद होती है, और गंध लगभग एक महीने बाद समाप्त हो जाती है.

पिता को मिलती थी सैन्य पेंशन
महिला के पिता एक सैन्य अनुभवी थे जिन्होंने 20 से अधिक वर्षों तक सेवा की, उन्हें उनकी रैंक और सेवा इतिहास के अनुसार मासिक पेंशन मिलती थी. जबकि उस व्यक्ति की सेवा का विवरण अज्ञात था, एक ताइवानी सैन्य अनुभवी के लिए औसत पेंशन NT$49,379 (US$1,500) प्रति माह है. 

पिता की मौत की जांच
पुलिस यह पता लगाने के लिए जांच कर रही है, पिता की मौत कैसे हुई है. क्या महिला ने अपने पिता के शव को छिपाने के अलावा कोई अपराध किया है.

महिला को कितनी मिलेगी सजा?
ताइवान में जो लोग किसी शव को नुकसान पहुंचाते हैं, त्याग देते हैं, अपमान करते हैं या चोरी करते हैं उन्हें पांच साल तक की जेल हो सकती है. यदि वे अपराध किसी प्रत्यक्ष रिश्तेदार या करीबी परिवार के सदस्य की लाश के खिलाफ किए गए हैं, तो सजा को 1.5 गुना तक बढ़ाया जा सकता है. महिला का मानसिक स्वास्थ्य खराब स्थिति में है और वह सुरक्षा के तहत चिकित्सा उपचार प्राप्त कर रही है.

TAGS

Trending news