अफगानी झंडा फहराने पर Taliban ने 2 लोगों को मौत के घाट उतारा; Pakistan ने कुख्‍यात आतंकी छोड़ा
Advertisement
trendingNow1967866

अफगानी झंडा फहराने पर Taliban ने 2 लोगों को मौत के घाट उतारा; Pakistan ने कुख्‍यात आतंकी छोड़ा

अफगानी नागरिकों ने जलालाबाद की सड़कों पर झंडा लेकर मार्च निकाला था. लेकिन तालिबान के कब्जे वाले इस इलाके में उन्हें ऐसा करना भारी पड़ गया. इसके बाद तालिबानी लड़ाकों ने आम नागरिकों पर फायरिंग शुरू कर दी.

तालिबानी फाइटर (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: काबुल पर कब्जे के बाद अब तालिबान पूरे अफगानिस्तान में अपनी जड़ें जमाता जा रहा है. हालांकि इस बीच उसे कुछ अफगानी नागरिकों की बगावत का सामना भी करना पड़ रहा है. ताजा घटनाक्रम में अफगानिस्ता का झंडा फहराने पर तालिबान ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी है. इसके अलावा अब अफगानी सेना और सरकार के घुटने टेकने के बाद अफगानी नागरिकों ने तालिबान के खिलाफ आवाज उठाने का जिम्मा उठाया है.

  1. बगावत पर उतरे अफगानी नागरिक
  2. अपने देश का झंडा फहराने की सजा
  3. पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम

तालिबान ने की फायरिंग

जानकारी के मुताबिक अफगानी नागरिकों ने जलालाबाद की सड़कों पर झंडा लेकर मार्च निकाला था. लेकिन तालिबान के कब्जे वाले इस इलाके में उन्हें ऐसा करना भारी पड़ गया. इसके बाद तालिबानी लड़ाकों ने आम नागरिकों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस गोलीबारी में दो अफगानी नागरिकों की मौत हो गई है. साथ ही कई अन्य लोग घायल हुए हैं.

fallback

टोलो न्यूज के हवाले से बताया गया कि ताजिकिस्तान स्थित अफगानी दूतावास ने इंटरपोल पुलिस से राष्ट्रपति अशरफ गनी को गिरफ्तार करने की अपील की है. इसके अलावा हमदल्ला मोहिब और फजल महमूद फजली को भी हिरासत में लेने को कहा गया है, इन तीनों नेताओं पर अफगानी जनता का पैसा लूटकर भागने का आरोप है. अब दूतावास चाहता है कि इन नेताओं को पकड़कर इनसे रकम की वसूली की जाए.

पाकिस्तान ने मुल्ला रसूल को छोड़ा

अफगानी राजदूत ने कहा कि अफगानिस्तान के संविधान में राष्ट्रपति की मौत, गैर मौजूदगी या भाग जाने पर उप राष्ट्रपति को देश की कमान संभालने का अधिकार दिया गया है और फिलहाल अमरुल्‍ला सालेह की कार्यवाहक राष्ट्रपति हैं. 

ये भी पढ़ें: तालिबान को खुला चैलेंज देने वाली लेडी गवर्नर कैद, खुद बंदूक उठाकर लड़ रही थीं लड़ाई

उधर, अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे के बाद पाकिस्तान ने तालिबान के नेता मुल्ला मोहम्मद रसूल के 5 साल बाद जेल से रिहा कर दिया है. वह नए गुट की स्थापना करने के बाद अफगानिस्तान से भागकर पाकिस्तान आ गया था लेकिन अब वह अमीरात के लिए वापसी कर चुका है. 

Trending news