काबुल पर कब्जे के बाद लेडी एंकर को दिया तालिबान प्रवक्ता ने पहला इंटरव्यू, कहा- लोगों का दिल जीतना है लक्ष्य
Advertisement
trendingNow1968026

काबुल पर कब्जे के बाद लेडी एंकर को दिया तालिबान प्रवक्ता ने पहला इंटरव्यू, कहा- लोगों का दिल जीतना है लक्ष्य

काबुल (Kabul) पर कब्जे के बाद तालिबान (Taliban) प्रवक्ता ने पहला इंटरव्यू एक महिला एंकर को दिया है. इस दौरान तालिबान प्रवक्ता अब्दुल हक हम्माद (Abdul Haq Hammad) ने कहा कि उनका उद्देश्य लोगों का दिल दिमाग जीतना है.

फोटो साभार: Tolo News

काबुल: अफागानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जे के बाद तालिबान (Taliban) लगातार यह संदेश देने की कोशिश कर रहा है कि वह लोगों से कोई जोर जबरदस्ती नहीं करेगा. महिलाओं को इस्लाम के मुताबिक पूरे अवसर देने का वादा करने वाले तालिबान ने अपनी छवि सुधारने के लिए पहला अधिकारिक इंटरव्यू महिला एंकर को दिया है. अफगान महिला एंकर बेहेश्ता (Beheshta) ने तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल हक हम्माद (Abdul Haq Hammad) का इंटरव्यू लिया है.

  1. काबुल में तालिबान प्रवक्ता ने दिया पहला इंटरव्यू
  2. अफगानिस्तान की महिला एंकर को दिया इंटरव्यू
  3. लोगों का दिल और दिमाग जीतना बताया लक्ष्य

'लोगों का दिल दिमाग जीतेगा तालिबान'

अफगानिस्तान (Afghanistan) के टीवी चैनल Tolo News पर महिला एंकर को दिए इंटरव्यू में तालिबान के प्रवक्ता अब्दुल हक हम्माद (Abdul Haq Hammad) ने आगे की योजनाओं पर चर्चा की. अब्दुल हक हम्माद के साथ महिला एंकर की चर्चा में दावा किया कि तालिबान अफगानिस्तान में शांति बहाली की तरफ बढ़ेगा. दुबई स्थित अफगान-ऑस्ट्रेलियाई नागरिक हम्माद ने कहा, 'उनके लिए लोगों का दिल और दिमाग जीतना और अंतरराष्ट्रीय लोगों को यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि वे वैध हैं और उनके साथ कोई भी काम कर सकता है. साथ ही मीडिया को स्वतंत्रता देने का भी वादा किया. 

 

 

'पश्चिमी मीडिया को देखकर तालिबान न बनाए राय'

टोलो न्यूज चलाने वाले मोबी मीडिया ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी साद मोहसेनी ने सुझाव दिया है कि तालिबान पश्चिमी सरकारों और मीडिया आउटलेट्स को देखकर अपने आगे के इरादे न बनाए. टोलो न्यूज की ये महिला एंकर काबुल की सड़कों पर रिपोर्टिंग करती भी देखी जा रही है. चैनल के सीईओ ने ट्वीट कर कहा, 'हमारी बहादुर महिला पत्रकार काबुल में घूम रही है.' 

यह भी पढ़ें: तालिबान के खतरे के बीच काबुल से कैसे एयरलिफ्ट हुए भारतीय, जानें इनसाइड स्टोरी

मिडिया को स्वतंत्रता मिलेगी?

इस सबसे इतर ज्यादा संभावना इसी बात की है कि अफगानिस्तान में मीडिया को स्वतंत्रता नहीं मिलेगी. तालिबान उन पत्रकारों पर सख्त प्रतिबंध लगा सकता है, जो नए प्रशासन से कठिन सवाल पूछते हैं. फिलाहल टोलो न्यूज के CEO का कहना है, 'वे कुछ समय के लिए सरकार में रहने वाले हैं. अगर आप आलोचना करना शुरू कर दें तो क्या होगा? जब तक आप सरकार की आलोचना नहीं करते हैं, तब तक आप जो चाहें प्रसारित कर सकते हैं?'

LIVE TV

Trending news