Tanzania: पूर्व राष्ट्रपति John Magufuli के अंतिम दर्शन के दौरान मची भगदड़, 45 की मौत
Advertisement

Tanzania: पूर्व राष्ट्रपति John Magufuli के अंतिम दर्शन के दौरान मची भगदड़, 45 की मौत

तंजानिया (Tanzania) में दिवंगत राष्ट्रपति जॉन मागुफुली (John Magufuli) के पार्थिव शरीर के दर्शन के दौरान भगदड़ होने से 45 लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह घटना पिछले सप्ताह हुयी थी.

तंजानिया के पूर्व राष्ट्रपति का श्रद्धांजलि समारोह फोटो साभार: (रॉयटर्स)

नैरोबी: तंजानिया (Tanzania) में दिवंगत राष्ट्रपति जॉन मागुफुली (John Magufuli) के पार्थिव शरीर के दर्शन के दौरान भगदड़ होने से 45 लोगों की मौत हो गयी. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. यह घटना पिछले सप्ताह हुयी थी. भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान और अपनी नेतृत्व शैली को लेकर मागुफुली लोगों के एक तबके के बीच काफी लोकप्रिय थे. हालांकि विपक्षी नेताओं ने उनकी नीतियों और कोरोना वायरस महामारी को लेकर उनके रुख की आलोचना की थी.

  1. पूर्व राष्ट्रपति के अंतिम दर्शनों के लिए उमड़ी भीड़
  2. स्टेडियम की दीवार पर चढ़ रहे थे एक साथ कई लोग
  3. भगदड़ में अभी तक 45 लोगों के मरने की पुष्टि हुई

ढ़ह गई स्टेडियम की दीवार 

उनका पार्थिव शरीर दार एस सलाम में एक स्टेडियम में रखा गया था. शहर के पुलिस प्रमुख लजारो मम्बोसा (Lazaro Mambosasa) ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति की पार्थिव देह को देखने के लिए कुछ लोग एक दीवार पर चढ़ गए जो अचानक भरभरा कर ढह गई. जिसके बाद वहां पर भगदड़ मच गयी और इसमें इन लोगों की मौत हो गयी.

ये भी पढ़ें- ISIS: आतंकियों की बर्बरता, होटल में ठहरे 50 लोगों के सिर कलम किए; अफ्रीकी शहर पर किया कब्जा

सरकार के अनुसार हृदय संबंधी जटिलताओं के कारण मागुफुली का निधन हो गया. हालांकि विपक्षी नेताओं का कहना है कि कोरोना वायरस से संक्रमण को लेकर पैदा हुयी जटिलताओं के कारण उनकी मृत्यु हुयी.

LIVE TV

Trending news