ISIS: आतंकियों की बर्बरता, होटल में ठहरे 50 लोगों के सिर कलम किए; अफ्रीकी शहर पर किया कब्जा
Advertisement

ISIS: आतंकियों की बर्बरता, होटल में ठहरे 50 लोगों के सिर कलम किए; अफ्रीकी शहर पर किया कब्जा

ISIS ने अफ्रीका (Africa) में मोजाम्बिक्यू के शहर पाल्मा पर कब्जा कर लिया है. आतंकवादियों से बचने के लिए शहर छोड़कर भागे लोग कई दिनों तक जंगल में भटकते रहे. कई लोगों ने तो रास्ते में ही दम तोड़ दिया. 

फाइल फोटो.

पाल्मा/नई दिल्ली: अफ्रीका (Africa) में मोजाम्बिक्यू के शहर पाल्मा में भगदड़ मची है. लोग यहां से पैदल ही भागने को मजबूर हैं. यह शहर आतंकवाद की मार झेल रहा है. लंबे समय तक चले विद्रोह के बाद आतंकी संगठन ISIS ने शहर पर कब्जा कर लिया है. ISIS के हमले में दर्जनों लोग जान गंवा चुके हैं. 

म्युडा में जाकर जान बचा रहे लोग 

75 हजार से ज्यादा आबादी वाले इस शहर के हालात बेहद खराब हैं. यह शहर माइनिंग के लिए जाना जाता है. आतंकी संगठन यहां अफ्रीका की सबसे बड़ी नैचुरल गैस फील्ड पर कब्जा करना चाहते हैं. आतंकी संगठन ISIS के हमले के बाद कई लोगों को 200 किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा और म्युडा में जाकर अपनी जान बचाई.

पैसों का लालच देकर घरों में घुसे

आतंकवादियों से बचने के लिए शहर छोड़कर भागे लोग कई दिनों तक जंगल में भटकते रहे. कई लोगों ने तो रास्ते में ही दम तोड़ दिया. म्युडा पहुंचे एक स्थानीय व्यक्ति ने AFP को बताया कि आतंकियों ने पहले लोगों को पैसों का लालच देकर घरों में शरण ली, बाद में धीरे-धीरे संख्या बढ़ती गई और शहर पर हमला कर दिया. 

50 लोगों के सिर कलम किए

मोजाम्बिक्यू शहर में साल 2017 से संघर्ष चल रहा है. आतंकियों की बर्बरता उस समय दुनिया के सामने आई जब एक होटल को निशाना बनाया गया. ISIS के आतंकियों ने यहां ठहरे 50 लोगों के सिर कलम कर दिए. अंधाधुंध फायरिंग की. इस हमले के बाद से ही होटल में ठहरा एक ब्रिटिश कॉन्ट्रेक्टर भी गायब है.

यह भी पढ़ें: WB Election 2021: घर से निकल रही थीं ममता बनर्जी, तभी सामने आ गए BJP कार्यकर्ता; लगाए 'जय श्री राम' के नारे
 
यूएन भी चिंतित

यूएन (UN) भी अफ्रीकी शहर पाल्मा के हालातों को लेकर चिंतित है. यूएन के प्रवक्ता ने कहा, 'हम पाल्मा के हालातों को लेकर बेहद चिंतित हैं. यहां 24 मार्च से ही हिंसा शुरू हो गई थी. इस हिंसा में सैकड़ों लोग मारे जा चुके हैं. हम स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर लोगों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं.  

LIVE TV

Trending news