Princess Bajrakitiyabha: राजमहल में बेहोश हुईं थाइलैंड की राजकुमारी, अस्पताल से आई ये खबर
Advertisement
trendingNow11487882

Princess Bajrakitiyabha: राजमहल में बेहोश हुईं थाइलैंड की राजकुमारी, अस्पताल से आई ये खबर

Thailand's Princess Bajrakitiyabha: थाईलैंड की राजकुमारी कुछ घंटे पहले अचानक से राजमहल से बेहोश हो गईं. उसके बाद उन्हें फौरन अस्पताल ले जाया गया. जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर के जरिए बैंकाक के बड़े हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट किया गया.

Thailand's Princess Bajrakitiyabha photo: Royal Palace

Thailand News: थाइलैंड के राजा वजीरालोंगकोर्न (Maha Vajiralongkorn) की बड़ी बेटी राजकुमारी बजरकितियाभा (Princess Bajrakitiyabha) अपने पेट डॉग को ट्रेनिंग देते समय अचानक से बेहोश हो गईं. महल में तैनात डॉक्टरों ने फौरन उन्हें अस्पताल भेजा. प्रिंसेस बजरकितियाभा की हालत फिलहाल स्थिर है और डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है.

एयरलिफ्ट हुईं प्रिसेंस

सीएनएन में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक प्रिंसेस बजरकितियाभा की हालत बिगड़ने पर उन्हें बैंकाक के एक हॉस्पिटल में एयरलिफ्ट किया गया. जहां तात्कालिक इलाज के बाद उनका हेल्थ बुलेटिन जारी किया गया है. डॉक्टरों ने बताया है कि राजकुमारी को दिल की गंभीर बीमारी है. उनका इलाज चल रहा है और अभी वो खतरे से बाहर हैं. राजकुमारी के बेहोश होने की खबर मिलने के बाद बैंकाक के थाई रॉयल पैलेस के अधिकारी अस्पताल पहुंचे. वहीं थाई पैलेस से राजकुमारी के स्वास्थ्य की पल-पल का अपडेट लिया जा रहा है.

एंबेसडर रह चुकी हैं राजकुमारी

आपको बताते चलें कि राजकुमारी बजरकितियाभा यूरोपीय देश ऑस्ट्रिया में पूर्व थाई राजदूत भी रह चुकी हैं. उन्होंने थाईलैंड में महिलाओं के अधिकारों की वकालत करने सहित संयुक्त राष्ट्र के साथ कई परियोजनाओं पर काम किया है. उनकी सेहत बिगड़ने की खबर सामने आने के बाद राजपरिवार के चाहने वाले उनके जल्द स्वस्थ्य होने की कामना कर रहे हैं.

राजपरिवार ने जारी की सूचना

थाईलैंड के शाही पैलेस से जारी बयान के मुताबिक प्रिंसेस सेना की एक चैंपियनशिप के लिए अपने कुत्ते को ट्रेनिंग दे रही थीं. इस दौरान अचानक वो बेहोश हो गईं. जिसके बाद मौके पर मौजूद उनके अंगरक्षकों ने उन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया था.

उत्तराधिकारी की रेस में नहीं

थाईलैंड की प्रिसेंस बजरकितियाभा, राजशाही के उत्तराधिकारी बनने की कतार में नहीं हैं. दरअसल परंपरा के मुताबिक थाईलैंड में शाही ताज पहले पुरुष उत्तराधिकारियों को दिया जाता है. उनकी गैरमौजूदगी में ही महिला उत्तराधिकारी का चुनाव किया जाता है. ऐसे में वो इस रेस में नहीं हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news