Qatar Princess: भाई के साथ शादी नहीं करनी... कहकर भागी कतर की राजकुमारी, अब इस वजह से हो रही चर्चा
Advertisement
trendingNow11486671

Qatar Princess: भाई के साथ शादी नहीं करनी... कहकर भागी कतर की राजकुमारी, अब इस वजह से हो रही चर्चा

Qatar News: मिडिल ईस्ट (Middle East) के कतर में चल रहे फुटबॉल के महाकुंभ यानी फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup 2022) की खुमारी के बीच कतर की एक राजकुमारी सुर्खियों में है. रॉयल फैमिली पर बड़ा आरोप लगाकर अपना घर छोड़कर भागी इस राजकुमारी की चर्चा क्यों हो रही है, आइए बताते हैं. 

Qatar Princess: भाई के साथ शादी नहीं करनी... कहकर भागी कतर की राजकुमारी, अब इस वजह से हो रही चर्चा

Qatar Transgender princess: कड़े कानूनों वाला इस्लामिक देश कतर फीफा वर्ल्ड कप (Fifa World Cup) की शुरुआत से ही कई वजहों से सुर्खियों में है. खेलों के महाकुंभ का एक बड़ा हिस्सा पूरा हो चुका है. इसी दौरान कतर अपने कुछ नागरिकों के साथ क्रूरता के एक मामले की वजह से चर्चा में है. जिसके बाद यहां की एक राजकुमारी भी अचानक से सुर्खियों में आ गई है. 

डर के मारे छोड़ा देश

दरअसल जिस वजह से राजकुमारी ने अपना घर छोड़ा लगभग उन्हीं वजहों से इस देश के कई लोग भी देश छोड़ने को मजबूर हैं. राजकुमारी की चर्चा इसलिए क्योंकि ये राजकुमारी भी अपने देश के एक कानून की वजह से अपने परिवार के ऊपर एक बड़ा गंभीर आरोप लगाकर घर से भागी थीं. 

परियों जैसी राजकुमारी की खौफनाक कहानी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रिंसेस कतर के शासक परिवार अल थानी की मेंबर हैं. कतर में समलैंगिकता पर बैन है. राजकुमारी खुद समलैंगिक हैं. ऐसे में उन्हें डर था कि ट्रांसजेंडर होने की वजह से उन्हें भी कड़ी सजा दी सकती है. इस वजह से वो अपना घर छोड़कर भाग गई थीं. प्रिंसेस के देश छोड़ने की घटना को लेकर संडे टाइम्स ऑफ लंदन ने लीक दस्तावेजों के आधार पर रिपोर्ट छापी है. 

मुझे भाइयों के साथ शादी नहीं करनी: प्रिंसेस

जब उन्होंने  ब्रिटेन में शरण ली तो उन्होंने अधिकारियों को बताया कि उनका बचपन बेहद मुश्किलों भरा था. उन्होंने कहा, 'मैं एक महिला के रूप में जन्मी पर बड़ी हुई तो मुझे अपने शरीर में बदलाव दिखा. इसके बाद मैं नहीं चाहती की मेरी शादी मेरे किसी चचेरे भाई से करा दी जाए. वहीं कतर में समलैंगिकता के लिए 3 साल की सख्त सजा दी जाती है. इसलिए सेफ्टी के लिए मैं घर छोड़कर भागी थी.'

यूके सरकार के पास मौजूद इस प्रिंसेस के दस्तावेजों के मुताबिक वो 2015 की गर्मियों के दौरान अपने परिवार के साथ लंदन के फैमली ट्रिप पर गई थी. उसी दौरान वो एक दोस्त के साथ वहां से भाग निकली थीं. अब कतर में जब लाखों खेल प्रेमी आए हैं तो इस देश के कड़े कानूनों की चर्चा हो रही है. इसी कड़ी में समलैंगिकता कानून का जिक्र हुआ तो कतर की प्रिंसेस की स्टोरी एक बार फिर से वायरल हो गई.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news