शहीद सैनिकों के अपमान पर घिरे डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर फिर साधा निशाना
Advertisement

शहीद सैनिकों के अपमान पर घिरे डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया पर फिर साधा निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Election) से पहले एक नए खुलासे ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अटलांटिक मैगजीन के मुताबिक, ट्रंप ने शहीद अमेरिकी सैनिकों को ‘लूजर’ कहा था और उनकी याद में बनाये गए स्मारक जाने से इनकार कर दिया था.

फाइल फोटो: AFP

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Election) से पहले एक नए खुलासे ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. अटलांटिक मैगजीन के मुताबिक, ट्रंप ने शहीद अमेरिकी सैनिकों को ‘लूजर’ कहा था और उनकी याद में बनाये गए स्मारक जाने से इनकार कर दिया था. इस खुलासे के बाद विपक्ष ने डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

  1. डोनाल्ड ट्रंप पर सैनिकों के लिए अपशब्द इस्तेमाल करने का भी आरोप
  2. राष्ट्रपति ने मीडिया को बनाया निशाना
  3. 2018 में फ्रांस यात्रा के दौरान सैनिकों के अपमान का आरोप
  4.  

अटलांटिक मैगजीन (The Atlantic magazine) की रिपोर्ट में कहा गया है कि 2018 में फ्रांस यात्रा के दौरान ट्रंप ने प्रथम विश्व युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को लूजर कहा था और बारिश का बहाना बनाकर उनकी स्मारक पर जाने से इनकार कर दिया था. हालांकि, डोनाल्ड ट्रंप ने आरोपों को बेबुनियाद करार दिया है.

ट्रंप की सफाई
ट्रंप ने रविवार को अपने ट्वीट में कहा, ‘वे कुछ भी कहेंगे. मेरे और सेना के बारे में वह पहले भी झूठ बोल चुके हैं. मैं सेना का सम्मान करता हूं और शहीदों के बारे में मैंने कभी ऐसा कुछ नहीं कहा’. राष्ट्रपति ने अटलांटिक मैगजीन के साथ ही फॉक्स न्यूज की पत्रकार जेनिफर ग्रिफिन पर भी निशाना साथ है. उन्होंने कहा कि ग्रिफिन ने फर्जी खबर फैलाई है और इसलिए उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना चाहिए.

नौकरी से निकाल दो
ग्रिफिन ने दावा किया था कि दो पूर्व अधिकारियों ने उन्हें बताया था कि ट्रंप शहीद सैनिकों के सम्मान में बनाये गए स्मारक नहीं जाना चाहते थे. जबकि एक अन्य अधिकारी ने कहा था कि ट्रंप ने वियतनाम युद्ध के संदर्भ में सेना के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया था. डोनाल्ड ग्रिफिन के इस दावे से खासे नाराज हैं. उन्होंने कहा है कि इस तरह की फेक रिपोर्टिंग के लिए ग्रिफिन को नौकरी से निकाल देना चाहिए. 

बिडेन ने बताया अपमान
वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी नेता जो बिडेन ने इसे सैनिकों का अपमान बताया है. उन्होंने कहा, ‘यदि जैसे आरोप लगाये जा रहे हैं, उनमें सच्चाई है तो यह सैनिकों का अपमान है. हालांकि, ट्रंप के समर्थन में भी कई लोग उतर आये हैं. ट्रेजरी सचिव स्टीवन मनुचिन (Steven Mnuchin) ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सेना के 100% समर्थक रहे हैं और वह शहीदों के बारे में ऐसे शब्द कभी इस्तेमाल नहीं कर सकते.

VIDEO

Trending news