उत्तर कोरिया ने डंके की चोट पर किया मिसाइल परीक्षण, ट्रंप बोले- 'किम दुश्मनी किया तो बर्बाद हो जाओगे'

ट्रंप के रविवार के ट्वीट के हवाले से कहा, "किम जोंग-उन बहुत स्मार्ट हैं और उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ है. अगर वे शत्रुतापूर्ण तरीके से कार्य करते हैं तो हर चीज गंवा देंगे."

उत्तर कोरिया ने डंके की चोट पर किया मिसाइल परीक्षण, ट्रंप बोले- 'किम दुश्मनी किया तो बर्बाद हो जाओगे'
ट्रंप ने कहा, "उन्होंने सिंगापुर में मेरे साथ ठोस परमाणु निरस्त्रीकरण पर हस्ताक्षर किए थे.".(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन को चेतावनी दी है कि अगर वे शत्रुतापूर्ण तरीके से कार्रवाई करेंगे तो वह 'सब कुछ' खो देंगे. यह बयान उत्तर कोरिया द्वारा उसके बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम से जुड़े एक परीक्षण के तुरंत बाद आया है. समाचार एजेंसी एफे ने ट्रंप के रविवार के ट्वीट के हवाले से कहा, "किम जोंग-उन बहुत स्मार्ट हैं और उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ है. अगर वे शत्रुतापूर्ण तरीके से कार्य करते हैं तो हर चीज गंवा देंगे."

ट्रंप ने संयुक्त घोषणा पत्र का जिक्र किया, जिसमें दोनों नेताओं ने कोरियाई प्रायद्वीप के लिए पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए काम करने का वादा किया था. ट्रंप ने कहा, "उन्होंने सिंगापुर में मेरे साथ ठोस परमाणु निरस्त्रीकरण पर हस्ताक्षर किए थे."

उन्होंने कहा, "अमेरिका के राष्ट्रपति के साथ वह अपने विशेष संबंध को निर्थक नहीं करना चाहते." उन्होंने कहा, "किम जोंग-उन के नेतृत्व में उत्तर कोरिया के पास जबरदस्त आर्थिक संभावनाएं हैं, लेकिन इसे वादे के मुताबिक परमाणु निरस्त्रीकरण करना चाहिए. नाटो, चीन, रूस, जापान और पूरी दुनिया इस मुद्दे पर एकजुट है."

उत्तर कोरिया की सरकारी केसीएनए न्यूज एजेंसी के एक संक्षिप्त बयान के अनुसार, उत्तर कोरिया ने रविवार को सोहे में अपने सैटेलाइट लॉन्च केंद्र की घोषणा की. यह उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रम से जुड़ा है.