Israel: पुराने चम्मच से जेल में बनाई सुरंग, 6 कैदी फुर्र; पुलिस रह गई हैरान
Advertisement

Israel: पुराने चम्मच से जेल में बनाई सुरंग, 6 कैदी फुर्र; पुलिस रह गई हैरान

कहानी फिल्मी है लेकिन हकीकत है. जंग लगी चम्मच से छह कैदियों ने सुरंग खोद डाली और फरार हो गए. ये सभी कैदी इस्लामिक जिहाद संगठन से संबंधित बताए जा रहे हैं.

फरार कैदियों की तलाश जारी है.

नई दिल्ली: अक्सर आपने फिल्मों में देखा होगा कि सुरंग बनाकर कैदी जेल से फरार हो गए लेकिन इजरायल में इस फिल्मी तरकीब के जरिए कैदी सिक्योरिटी को चकमा दे गए. सुरंग बनाकर इजरायल की हाई सिक्योरिटी जेल से रातों-रात छह फिलिस्तीनी कैदी भाग गए. ये कोई छोटी-मोटी जेल नहीं है बल्कि जहां से कैदी भागे हैं वो वहां की सबसे ज्यादा सिक्योरिटी वाली जेल मानी जाती है.

  1. फिल्मी स्टाइल में कैदियों ने रची साजिश
  2. चम्मच के सहारे टॉयलेट में बनाई सुरंग
  3. हाई सिक्योरिटी जेल से छह कैदी फरार

फिल्मी है साजिश

इजरायल की जिस जेल से कैदी फरार हुए हैं उसका नाम गिलबोआ जेल है. यहां ज्यादातर उन कैदियों को रखा जाता है जो देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए. इसीलिए जेल की सुरक्षा व्यवस्था बेहद सख्त रहती है. बावजूद इसके कैदी चकमा देने में कामयाब रहे. इस बात को लेकर इजरायल की कफी आलोचना भी हो रही है. जेलों की सिक्योरिटी को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. इस साजिश को अंजाम देने में छह फिलिस्तीनी कैदियों ने फिल्मी ढंग से पूरी साजिश रची.

टॉयलेट में बनाई सुरंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जेल में बंद छह कैदी जेल से सुरंग के जरिए फरार हो गए. ये कैदी कई दिनों तक जेल के भीतर ही सुरंग खोदते रहे और किसी को पता भी नहीं चला. कैदियों ने टॉयलेट में  सुरंग बनाई थी. फिलहाल, इन कैदियों को पकड़ने के लिए उत्तरी हिस्से और कब्जे वाले पश्चिमी तट पर तलाशी अभियान जारी है. 

यह भी पढ़ें; CM भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज को लेकर की थी ये टिप्पणी

चम्मच से बनाई सुरंग

इजरायल के पत्रकार Josh Breiner ने Twitter पर वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैदियों ने कैसे अपने सेल के टॉयलेट में ही सुरंग बना ली थी. कैदियों ने बाथरूम में सिंक के नीचे से सुरंग खोदी. इससे भी हैरानी की बात यह है कि कैदियों ने चम्मच के सहारे ही सुरंग बना दी. कहा जा रहा है कि जंग लगे चम्मचों की मदद से कई दिनों तक ये कैदी सुरंग खोदते रहे. कैदी इसको अंजाम देने के लिए शिफ्ट में काम करते थे. 

 

जिहाद संगठन से है ताल्लुक

जेल से कैदियों के फरार होने के बाद लगभग 400 कैदियों को दूसरी जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. भागे हुए इन कैदियों में से पांच इस्लामिक जिहाद संगठन से संबंधित बताए जा रहे हैं. वहीं एक शख्स इसी संगठन के एक आर्म्ड ग्रुप का कमांडर रह चुका है. फिलहाल इजरायल की पुलिस कैदियों की तलाश में जुटी है. आशंका जताई जा रही है कि फरार कैदी आसपास ही छिपे हैं.

LIVE TV

Trending news