Zee Rozgar Samachar

Capitol Hill हिंसा: Twitter ने स्थायी रूप से बंद किया Donald Trump का अकाउंट, अब नहीं कर पाएंगे कोई Tweet

Trump Twitter Account Suspended: अकाउंट को पूरी तरह बैन करने से पहले ट्विटर की ओर से कहा गया था कि वॉशिंगटन में चल रही हिंसक स्थिति के परिणामस्वरूप डोनाल्ड ट्रंप के तीन ट्वीट को हटाने की जरूरत है, क्योंकि ये ट्वीट हमारी सिविक इंटीग्रिटी पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं.  

Capitol Hill हिंसा: Twitter ने स्थायी रूप से बंद किया Donald Trump का अकाउंट, अब नहीं कर पाएंगे कोई Tweet
Trump Twitter Account Suspended (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: कैपिटल हिल (Capitol Hill) हिंसा के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ बड़ा कदम उठाते हुए ट्विटर (Twitter) ने उनके अकाउंट को स्थायी रूप से बंद कर दिया गया है (Trump Twitter Account Suspended). कंपनी की ओर से कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर खाते को भविष्य में और हिंसा की आशंका को देखते हुए स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया गया है. इससे पहले, लगभग सभी प्रमुख सोशल मीडिया साइट्स ने ट्रंप के खातों को कुछ समय के लिए निलंबित कर दिया था. 

Review के बाद लिया फैसला (Trump Twitter Account Suspended)

ट्विटर ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा है, ‘हमने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump)  द्वारा किए गए हालिया ट्वीट्स की समीक्षा की. जिसके बाद भविष्य के खतरे को देखते हुए हमने उनका अकाउंट स्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है'. ट्विटर की इस कार्रवाई के बाद ट्रंप अब अपने अकाउंट को ओपन भी नहीं कर सकते हैं. उनके ट्वीट और प्रोफाइल फोटो तक हटा दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें -इधर Capitol Hill पर होने वाली थी हिंसा, उधर पार्टी कर रहे थे डोनाल्ड ट्रंप; सामने आया VIDEO

इन्होंने भी उठाया कदम

इससे पहले, डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को भी सस्पेंड किया गया है. फेसबुक प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने एक पोस्ट लिखकर इसकी पुष्टि की है. जुकरबर्ग ने लिखा कि ट्रंप को पोस्ट करने की अनुमति देना बहुत खतरनाक है. स्थायी बैन लगाने से पहले ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप को चेतावनी देते हुए उनके ट्विटर हैंडल को लॉक कर दिया था. ट्विटर की ओर से कहा गया था कि वॉशिंगटन, डीसी में चल रही हिंसक स्थिति के परिणाम स्वरूप डोनाल्ड ट्रंप के तीन ट्वीट को हटाने की जरूरत है, क्योंकि ये ट्वीट हमारी सिविक इंटीग्रिटी पॉलिसी का उल्लंघन करते हैं’.

समर्थकों से कहा था ‘I Love You’

जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर पोस्ट किए गए वीडियो में यूएस कैपिटल (संसद) पर हमला करने वाले दंगाइयों से घर जाने की अपील करने से पहले उन्हें आई लव यू कहा था. इतना ही नहीं, उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी के अपने झूठे दावे भी दोहराए थे. इस घटना को लेकर अमेरिका ही नहीं पूरी दुनिया में ट्रंप की आलोचना हो रही है. उनके अपनों ने भी उनसे दूरी बनाना शुरू कर दिया है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.