Coronavirus: ब्रिटेन ने चीन को दी खुलेआम धमकी, कहा- हर हाल में देने होंगे इन सवालों के जवाब
Advertisement

Coronavirus: ब्रिटेन ने चीन को दी खुलेआम धमकी, कहा- हर हाल में देने होंगे इन सवालों के जवाब

ब्रिटिश विदेश सचिव डॉमिनिक रैब (Dominic Raab) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस को लेकर चीन को कुछ "कठिन सवालों" के जवाब देने होंगे. 

(प्रतीकात्मक तस्वीर )

लंदन: चीन (China) से शुरू हुए कोरोना वायरस (Coronavirus) ने दुनियाभर में तबाही मचा दिया है. चीन ने तो इसपर काबू पा लिया है लेकिन अन्य देश खासकर अमेरिका, ब्रिटेन, इटली और स्पेन लगातार इसका प्रकोप झेल रहे हैं. ऐसे में कोरोना को लेकर चीन की चुप्पी लगभग सभी देशों को नागवार गुजर रही है. इसे लेकर ब्रिटेन ने चीन को धमकी भी दी है.

  1. UK में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है
  2. कोरोना से अब तक यहां करीब 14 हजार लोगों की जानें जा चुकी हैं
  3. UK के विदेश सचिव ने कहा कि इस संकट की गहराई से समीक्षा करनी होगी

ब्रिटिश विदेश सचिव डॉमिनिक रैब (Dominic Raab) ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस को लेकर चीन को कुछ "कठिन सवालों" के जवाब देने होंगे. चीन को यह बताना होगा कि कोरोना वायरस महामारी की शुरुआत कैसे हुई.

पत्रकारों को ब्रीफिंग देते हुए गुरुवार को रैब ने कहा कि इस संकट की गहराई से समीक्षा करनी होगी. यह पता लगाना जरूरी है कि इस प्रकोप की शुरुआत चीन के शहर वुहान में कैसे हुई. विदेश सचिव ने कहा कि दुनिया को यह पता लगाना होगा कि महामारी के शुरुआती दिनों में चीन में क्या-क्या हुआ था.

यह भी पढ़ें: कोरोन वायरस से लड़ाई में भारत को मिला अमेरिका का साथ...

उन्होंने महामारी के सभी पहलुओं की समीक्षा पर जोर दिया, जिसमें इसकी उत्पत्ति भी शामिल है. उन्होंने कहा कि इसकी समीक्षा विज्ञान पर आधारित "संतुलित तरीके" से होनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि इस महामारी के बाद चीन से हमारे कारोबारी रिश्ते पहले जैसे नहीं रहेंगे. 

आपको बता दें कि दुनिया में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 42 हजार को पार कर गया है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमितों की संख्या भी 21 लाख के पार पहुंच गई है. UK में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई है जबकि करीब 14 हजार लोगों की जानें जा चुकी हैं. 

यह भी पढ़ें: मॉरीशस, सेशेल्स को हर संभव मदद मुहैया कराएगा भारत: मोदी

वहीं, अमेरिका में कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 31 हजार के पार पहुंच गई है. स्पेन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 लाख 82 हजार के पार हुई. अब तक 19 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. 74 हजार लोग इस बीमारी से ठीक हो गए हैं. 

(इनपुट- AP)

Trending news