Ukraine: बच्चों को कुत्ते का मीट खिलाती थी महिला, हालात देख कर हैरान रह गई पुलिस
Advertisement

Ukraine: बच्चों को कुत्ते का मीट खिलाती थी महिला, हालात देख कर हैरान रह गई पुलिस

आरोपी मां खारकिव (Kharkiv) में दो बच्चों के साथ रहती थी. आरोप ये भी कि इसने बच्चों की भूख मिटाने के लिए मोहल्ले के कुत्तों को मारकर उनका मीट पकाया. घर भी इतना गंदा था कि किसी अच्छे खासे इंसान का दम घुट जाता. 

प्रतीकात्मक तस्वीर फोटो साभार: (रॉयटर्स)

कीव: पूर्वी यूरोप में स्थित एक खूबसूरत देश यूक्रेन (Ukraine) में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यूक्रेन की सीमा रूस (Russia) से मिलती है लेकिन इस बार वो रूस के साथ टकराव के लिए नहीं बल्कि किसी और वजह से सुर्खियों में है. यूक्रेन के खारकिव सिटी में एक तीस साल की महिला लिलिया को गिरफ्तार किया गया है. इस पर बच्चों को अमानवीय स्थितियों में रखने का आरोप भी लगा है. पड़ोसियों की वजह से इस मामले का खुलास हुआ. इस महिला की मानसिक स्थिति को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. 

  1. खूबसूरत देश में सामने आई अमानवीय कहानी
  2. गंदगी के बीच कुत्ते का मीट खिलाती थी महिला
  3. पड़ोसियों ने पुलिस को बताया तो हुआ खुलासा

बच्चों को खिलाती थी कुत्ते का मीट

गिरफ्तार हुई महिला खारकिव (Kharkiv) में अपने दो बच्चों के साथ रहती थी. इस पर ये आरोप भी लगा है कि इसने अपने बच्चों की भूख मिटाने के लिए आस-पड़ोस के कुत्तों को मारकर उनका मीट खिलाया. घर की भयावाह स्थिति की बात करें तो वहां इतनी गंदगी थी कि अच्छे खासे इंसान का दम घुट जाता. कई सालों से वहां सफाई नहीं हुई थी इस वजह से पूरे घर में जगह जगह कचड़ा जमा था. उसके घर में जगह जगह कॉकरोच और चूहे टहल रहे थे. घर से उठने वाली बदबू जब पड़ोसियों तक पहुंची तो उन्होंने पुलिस को इत्तला की. पुलिस की उसके घर का हाल देख कर दंग रह गई. 

बच्चों को डरा कर रखती थी महिला

इस महिला की माली हालात खराब थी. सबसे पहले पुलिस ने कुछ संगठनों की मदद से उसके बच्चों की साफ सफाई और खाने-पानी का इंतजाम किया. फिर बच्चों की सेहत की जांच कराने के लिए उन्हें जरूरी संस्थाओं की मदद से अस्पताल पहुंचाया. बताते चलें कि बिल नही दे पाने की वजह से उसके घर से पानी और बिजली का कनेक्शन कट चुका था. उसका वाशरूम भी गंदगी से भरा था ये महिला अपने बच्चों को भी बाहर नहीं जाने देती थी. 

ये भी पढ़ें- अजीबोगरीब कानून : कहीं टॉयलेट फ्लश करने पर मिलती है सजा तो कहीं न मुस्कराने पर देना पड़ता है जुर्माना

पुलिस ने जब और पड़ताल की तो उसे पता चला कि लिलीया के बच्चों के पास पहनने के लिए ढंग के कपड़े तक नहीं थे. वहीं आवारा कुत्तों को मार कर खाने से संबंधित जानकारी सामने आने के बाद देश के एनिमल राइट्स संगठन भी केस की जांच कर रहे हैं. गिरफ्तार महिला लिलीया के पांच बच्चे हैं. जिनमें वो पहले ही तीन की कस्टडी गंवा चुकी है. लिलीया अपने दो बच्चों के साथ जिस तरह रह रही थी उसे जान कर हर कोई हैरान है. वहीं कानून के जानकारों का कहना है कि अगर कोर्ट में इस महिला को दोषी पाया गया तो उसे लंबी सजा हो सकती है. 

LIVE TV
 

Trending news