close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अमेरिकी सासंद ने अफगानिस्तान में भारत की भूमिका को सराहा

इलियॉट एंजेल ने अमेरिका में भारत के नये राजदूत हर्ष वी श्रृंगला से गुरुवार को कैपिटोल में हुई मुलाकात के दौरान यह बात कही.

अमेरिकी सासंद ने अफगानिस्तान में भारत की भूमिका को सराहा
(फाइल फोटो)

वॉशिंगटन : अमेरिका के एक सांसद ने अफगानिस्तान में भारत की विकासात्मक भूमिका खासकर युद्घ ग्रस्त देश को दिए गए तीन अरब डॉलर की आर्थिक सहायता की सराहना की है.

विदेश मामलों की संसदीय समिति के प्रमुख एवं कांग्रेस सदस्य इलियॉट एंजेल ने अमेरिका में भारत के नये राजदूत हर्ष वी श्रृंगला से गुरुवार को कैपिटोल में हुई मुलाकात के दौरान यह बात कही. शीर्ष भारतीय राजनयिक से मुलाकात के बाद एंजेल ने कहा, “हमने भारत-अमेरिकी संबंधों की ऐतिहासिक प्रकृति, बढ़ते रक्षा एवं सुरक्षा संबंधों, आर्थिक रिश्तों और इस महत्त्वपूर्ण साझेदारी को और मजबूत बनाते रहने की हमारी इच्छा पर चर्चा की.” 

डेमोक्रेटिक सांसद ने कहा, “अफगानिस्तान को विकासात्मक सहयोग के लिए दिए गए तीन अरब डॉलर के भारत के योगदान के लिए भी मैंने उनका शुक्रिया किया जो जाहिर तौर पर एक लाइब्रेरी खरीदने से ज्यादा है.” वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की टिप्पणी का संदर्भ दे रहे थे जिन्होंने इस महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान में भारत की गतिविधियों का मजाक उड़ाया था.