1 जून तक 2 लाख मामले और रोजाना 3,000 मौतों का गवाह बनेगा अमेरिका: रिपोर्ट
topStories1hindi677162

1 जून तक 2 लाख मामले और रोजाना 3,000 मौतों का गवाह बनेगा अमेरिका: रिपोर्ट

अमेरिका में हर रोज करीब 1,750 कोरोना वायरस से संक्रमित होते हैं. कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए अमेरिका में लॉकडाउन किया गया है, लेकिन अमेरिकी अर्थव्यवस्था को सुधारने की दिशा में अमेरिका में लॉकडाउन हटा देने के परिणाम भयावह होंगे.

  • कोरोना महामारी से अमेरिका ही सबसे बुरी तरह प्रभावित 
  • अब तक 1.2 मिलियन से ज्यादा मामले और 69,000 लोगों की मौत हुई हैं
  •  लॉकडाउन हटा देने के परिणाम भयावह हो सकते हैं

Trending Photos

1 जून तक 2 लाख मामले और रोजाना 3,000 मौतों का गवाह बनेगा अमेरिका: रिपोर्ट

नई दिल्ली: एक नई सरकारी रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका (America) में 1 जून तक कोरोना वायरस (Coronavirus) के 200,000 मामले और प्रतिदिन 3000 से ज्यादा मौतें हो सकती हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स को मिले दस्तावेज़ों ते मुताबिक मौत के मौजूदा आंकड़ों में 70 फीसदी का इजाफा होगा.

अमेरिका में हर रोज करीब 1,750 कोरोना वायरस से संक्रमित होते हैं. कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए अमेरिका में लॉकडाउन किया गया है, लेकिन अमेरिकी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की दिशा में अमेरिका में लॉकडाउन में छूट दी गई है, कई राज्यों में तो प्रतिबंध हटा भी लिए गए हैं. लेकिन रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि लॉकडाउन हटा देने के परिणाम भयावह हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में कोरोना वायरस मचा रहा कोहराम, राष्ट्रपति ट्रंप ने चीन पर दिया ये नया बयान

कोरोना महामारी से अमेरिका ही सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जहां कोरोना के अब तक 1.2 मिलियन से ज्यादा मामले हो चुके हैं और 69,000 लोगों की मौत हुई है.

30 मिलियन से ज्यादा अमेरिकियों के बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन देने के बाद अमेरिकी अर्थव्यवस्था को बुरी तरह चोट पहुंची है.

वाशिंगटन यूनिवर्सिटी में स्वास्थ्य मैट्रिक्स और मूल्यांकन संस्थान ने अनुमान लगाया है कि अगस्त की शुरुआत में अमेरिका में करीब 135,000 मौतें हो चुकी होंगी. यह अनुमान अप्रैल में किए गए अमुमान की तुलना में दोगुना है.

इसी बीच, एक दर्जन से ज्यादा अमेरिकी राज्यों ने कोविड​​-19 के कारण लगी पाबंदियों में छूट दी है और आने वाले दिनों में इतने ही और राज्यों में लगे प्रतिबंध कम कर लिए जाएंगे.

जॉर्जिया, मिसिसिपी, टेनेसी, टेक्सास और इलिनोइस, अलास्का, एरिज़ोना, अर्कांसस, कोलोराडो, फ्लोरिडा, कंसास, मिनेसोटा, मिसौरी, मोंटाना, नेब्रास्का, न्यू हैम्पशायर, ओहियो, दक्षिण कैरोलिना, वर्मोंट और वेस्ट वर्जीनिया जैसे राज्यों ने प्रतिबंध हटा लिए हैं.

LIVE TV

Trending news